7 लाख रुपये घूस लेते हुए पुलिस इंस्पेक्टर और जेई गिरफ्तार

हरियाणा। हरियाणा के हिसार जिले के एक वकील सुनील का नाम केस से बाहर निकालने के लिए उससे 7 लाख रुपये रिश्वत की डिमांड का गई थी। इसी मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो करनाल की टीम ने हांसी अपराध शाखा के इंचार्ज उमेद सिंह और जेई शिव कुमार को 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। जिन्‍हे एसीबी की टीम द्वारा मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा ।

हिसार के उमरा निवासी सुनील ने एसीबी करनाल को शिकायत दी थी कि उसके खिलाफ 7 जनवरी 2021 को एक केस हांसी थाने में दर्ज है। इस केस की जांच आर्थिक अपराध शाखा इंचार्ज उमेद सिंह कर रहे हैं। कुछ दिन पहले उमेद सिंह ने उसे बुलाया था और कहा कि वह उसे केस से बाहर कर देगा। लेकिन उसके बदले में कुछ खर्चा- पानी देना होगा। वह खेदड पावर प्लांट में लगे जेई शिव कुमार से मिल ले। क्योंकि वह उसका साढू लगता है। उसने शिव कुमार से बात किया तो शिव कुमार ने दोबारा उमेद से बात कर मिलीभगत कर सात लाख रुपये देने की बात कही। यदि नहीं दिए तो उमेद सिंह को बोलकर उसे जल्द गिरफ्तार करवा देगा। उसने रुपये देने का दबाव बनाया। इसके बाद उसने मार्च महीने में शिव कुमार को पांच लाख 50 हजार रुपये रिश्वत के दे दिए थे और अब भी उमेद सिंह व शिव कुमार उस पर बकाया 1.50 की रिश्वत राशि देने का दबाव बना रहे थे।

शिव कुमार ने उसे एक लाख रुपये लेकर जींद हिसार रोड फौजी के ढाबे पर बुलाया। तथा  उसने इस बात की रिकार्डिंग भी कर रखी थी। उसने एसीबी करनाल को शिकायत दी। एसीबी करनाल की टीम ने उसे 500-500 के 200 नोट दिए। फौजी के ढाबे पर करनाल की टीम ने उसे 1 लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *