जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि

मेष राशि वाले के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. पारिवारिक समारोह में नए दोस्त बन सकते हैं. हालांकि अपने चयन में सावधानी बरतें. अच्छे दोस्त उस खजाने की तरह होते हैं, जिसे सारी जिंदगी दिल के करीब रखा जाता है. कल के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है.आप लंबे समय से दफ्तर में किसी से बात करना चाह रहे थे, कल ऐसा नामुमकिन है. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है. जीवनसाथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर घूमने जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. कल आपके रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेंगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अपनी जिंदगी और सेहत का सम्मान करें. आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें. कोई चिट्ठी, ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लाएगी.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है. व्यापार में मुनाफा कल कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है. पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है. आपके जीवन में प्रेम की बाहर आ सकती है. आपको जरूरत है तो बस अपनी आंख, कान, खुले रखने की. जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फायदा दोनों ही मिलेंगे. इस राशि के जातक कल खाली वक्त में रचनात्मक काम करने का प्लान तो बनाएंगे लेकिन उनका यह प्लान पूरा नहीं हो पाएगा. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी लेकिन किसी रिश्तेदार की दखलअंदाजी आपके रिश्ते में मनमुटाव पैदा कर सकती है, सावधानी बरतें.

 

कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे. कल आपको अचानक से कुछ खर्चे आएंगे. जो आप को ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे. घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च होगा. परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमजोर कर सकती है. अपने धन का संचय कैसे करना है, यह हुनर कल आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीखकर आप अपना धन बचा सकते हैं. आप कुछ गहने या घरेलू सामान खरीद सकते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातको के लिए कल का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप कल का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. कल के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं, इसलिए आपको अपने किसी विश्वासपात्र से सलाह लेनी चाहिए. एक खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है. अपना कीमती समय सिर्फ योजना बनाने में बर्बाद न करें बल्कि उसकी ओर कदम बढ़ाए और उस पर अमल करना शुरू करें. बेरोजगार लोगों को कल अपने पड़ोसी की सहायता से कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है. आप अपने परिवार वालों के साथ किसी परिचित के यहां जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. कल आपके घर किसी नए मेहमान का भी आगमन होगा, जिसे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. कल आपको अपने मित्र के द्वारा सुख समाचार की प्राप्ति होगी. आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी की सेहत पहले से बेहतर रहेगी. वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले. संतान के द्वारा आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कुछ लोग सोचते हैं, कि आप नया सीखने के लिए काफी उम्र दराज हो चुके हैं लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर हैं. आप अपने तेज और सक्रिय दिमाग की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं.

तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बेहतर रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने के जो प्रयास कर रहे थे, उसमें कामयाबी मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू कराएंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. किसी रिश्तेदार की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप अपने रूके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. कार्य क्षेत्र में कार्य बाहर अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. सीनियर और जूनियरो का भरपूर सहयोग मिलेगा. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, वह कामयाब होगी.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग एक साथ मिलकर शॉपिंग पर जाएंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, वह कल अपने परिवार वालों से मिलने घर आएंगे. घर में पूजा, पाठ, भजन, कीर्तन का आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. खुद को ज्यादा आशावादी बनाने के लिए प्रेरित करें. इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी.

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन उत्तम रहने वाला है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा. बेरोजगार लोगों को भी अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. मित्रों के साथ आप कहीं घूमने की भी योजना बनाएंगे. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. भागम भाग भरे दिन के बावजूद आपकी सेहत पूरी तरह दुरुस्त रहेगी. जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था, कल उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है.

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन सुखद रहने वाला है. कल के दिन आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले. छोटे व्यापारियों को भी अपने व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. घरेलू जिंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है. अगर कल आपका रुख विनम्र और सहयोगी है, तो आपको अपने साझेदारों से बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी. समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. छात्रों को कुछ नए विषयों को भी पढ़ने का मौका मिलेगा. गुरुजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय परिवार वालों के साथ ही व्यतीत करेंगे. क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी से भी कोई ऐसी बात ना करें, जिससे वह आपसे नाराज हो जाए. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप बच्चों के भविष्य के बारे में बातचीत करते हुए नजर आएंगे छोटे भाई, बहनों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी रिश्तेदार के घर भी जाएंगे. कल आपको यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.

मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए कल का दिन बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे. किसी परिचित के घर दावत पर जाएंगे, जहां कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने मन की बातों को अपने भाई, बहन के साथ सांझा करेंगे. कल के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार ना दे और यदि देना जरूरी हो तो देने वाले से लिखित में ले, कि वह पैसा वापस कब करेगा. आपका ज्ञान और हास परिहास आपके चारों और लोगों को प्रभावित करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *