स्टेट बैंक में हजारों पदों पर निकली भर्ती…

नौकरी। भारतीय स्टेट बैंक ने सर्कल बेस्ड ऑफिसर के हजारों पदों पर भर्ती जारी की है और योग्य उम्मीदवारों से इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

इस तारीख तक कर लें आवेदन:-

भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जारी की गई सर्कल बेस्ड ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बैंक ने आवेदन की आखिरी तारीख 07 नवंबर, 2022 को निर्धारित की है। जो भी उम्मीदवार भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आखिरी तारीख से पहले ही जमा कर लें। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में जमा होंगे।

इतने पदों पर होनी है भर्ती:-

स्टेट बैंक की ओर से इस भर्ती के माध्यम से कुल 1422 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित है। इनमें से 1400 पद रेगुलर हैं तो वहीं, 22 पद बैकलॉग के हैं। उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 04 दिसंबर, 2022 को किया जाना निर्धारित है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को परीक्षा से कुछ दिनों पहले जारी कर दिया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा:-

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की योग्यता होनी चाहिए। मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट जैसी योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र होंगे। आवेदन करने वाले General/ EWS/ OBC उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। वहीं, SC/ ST/ PWD उम्मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्क है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *