रोज वॉटर से चेहरे पर आता है रोजी ग्लो

ब्‍यूटी टिप्‍स। वैलेंटाइन वीक में पूरे हफ्ते प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए नये नये तरीके अपनाते हैं। हर कोई अपने पार्टनर को उनके खास होने का एहसास कराएगा। आज हफ्ते का पांचवा दिन है, जिसे प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है। लोग इस दिन अपने प्रियजनों से साथ निभाने का वादा करते हैं। इसके साथ ही अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। कोई मूवी डेट पर जाता है तो कोई डिनर डेट पर। हर कोई अपने पार्टनर को इंप्रेस करने में लगा रहता है।

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी टिप बताएंगे जिस की मदद से आपका चेहरा डेट नाइट पर गुलाब की तरह खिलेगा। दरअसल, गुलाब जल (रोज वॉटर) की हेल्‍प से आप डेट नाइट पर अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं। तो चलिए देर ना करते हुए आपको बताते हैं कि गुलाब जल आपकी स्किन की किन समस्याओं को दूर करता है।

चेहरे पर लाता है निखार :-
गुलाब जल को चेहरे पर लगाने के आपके चेहरे के काले और लाल रंग के पैच हटते हैं। इससे आपका चेहरा काफी चमकदार बनता है। गुलाब की पंखुड़ियों में स्किन व्हाइटनिंग गुण होता है। इससे चेहरा ग्लो करता है।

कील मुंहासे होंगे खत्म :-
रोज वॉटर में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। इसी के चलते रोज वॉटर का प्रयोग करके आप अपने चेहरे से कील-मुंहासों को खत्म कर सकते हैं।

त्वचा में आती है नमी :-  
मेकअप करने से पहले गुलाब जल का इस्तेमाल करने से चेहरे में नमी बनेंगी। इससे त्वचा मॉइस्चराइज रहेगी।

काले घेरों पर है असरदार :-  
स्ट्रेस की वजह से लोगों के चेहरे पर काले घेरे पड़ जाते हैं। ऐसे में रोज वॉटर युक्त कॉटन बॉल को आंखों पर रखकर उन्हें राहत दी जा सकती है। रोज वॉटर की हेल्‍प से चेहरे से काले घेरे खत्म हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *