Samsung जल्द लाएगा प्रोजेक्टर वाली स्मार्टवॉच

टेक्नोलॉजी। पांच साल पहले एक कंपनी ने प्रोजेक्टर वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था लेकिन वह सफल नहीं हो सकता। अब खबर है कि Samsung Galaxy Watch को प्रोजेक्टर के साथ पेश किया जाएगा। इसका खुलासा सैमसंग के नए पेटेंट से हुआ है। अपकमिंग गैलेक्सी वॉच प्रोजेक्शन डिस्प्ले मिल सकती है जिसे किसी भी दीवार या परदे पर प्रोजेक्ट करके वीडियो देखे जा सकेंगे।

सैमसंग के इस नए पेटेंट की जानकारी Wareable नाम की एक वेबसाइट ने दी है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रोजेक्टर वाली सैमसंग गैलेक्सी वॉच के साथ बड़ी डिस्प्ले मिलेगी। सामने आई पेटेंट के मुताबिक डिस्प्ले में एलईडी लाइट्स होंगे जो कि प्रोजक्टर को कंट्रोल करेंगे। वीडियो को हर फॉर्मेट और एंगल से प्रोजेक्ट किया जा सकेगा। इसके साथ वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगी। सैमसंग ने इस पेटेंट को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

मोटापे को रोकने में मदद कर सकती है गैलेक्सी वॉच:-
कुछ महीने पहले ही लुइसियाना स्टेट यूनिवर्सिटी, पेनिंगटन बायोमेडिकल रिसर्च केंद्र और हवाई कैंसर केंद्र विश्वविद्यालय ने गैलेक्सी वॉच पर शोध किया है। इस रिसर्च रिपोर्ट को अमेरिकन जर्नल ऑफ क्लिनिकल में प्रकाशित किया गया है। इस रिपोर्ट से पता चला है कि सैमसंग गैलेक्सी वॉच मोटापे को रोकने या कम करने में मददगार साबित हो सकती है।

शोध के दौरान गैलेक्सी वॉच की बॉडी कंपोजिशन रिपोर्ट सटीक साबित हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोटापे को रोकने या कम करने में स्मार्टवॉच जैसे वियरेबल काफी हद तक मदद कर सकते हैं। इस अध्ययन में गैलेक्सी वॉच 4 द्वारा लिए गए बॉडी कंपोजिशन को शामिल किया गया था। गैलेक्सी वॉच के बायोइलेक्ट्रिकल इंपिडेंस एनालिसिस (बीआईए) 97-98% तक सही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *