रीबॉन्डिंग के बाद बालों का रखें खास ख्याल

हेयर टिप्‍स। बालों को खूबसूरत और आकर्षक लुक देने के लिए लोग पार्लर में कई तरह के ट्रीटमेंट ट्राई करते हैं। खासतौर पर महिलाओं में रीबॉन्डिंग करवाना आजकल काफी आम हो गया है। हालांकि रीबॉन्डिंग करवाने के बाद कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत आवश्‍यक हो  जाता है। ऐसे में अगर आपने भी बालों की रीबॉन्डिंग करवाई है तो 4 आसान हेयर केयर टिप्स फॉलो करके बालों को कई दिक्कतों से दूर रख सकती हैं।

रीबॉन्डिंग करवाने के बाद बेशक बाल बेहद खूबसूरत नजर आते हैं। लेकिन रीबॉन्डिंग के बाद बाल बहुत ज्‍यादा सेंसटिव भी हो जाते हैं। ऐसे में कुछ चीजों को नजरअंदाज करने से आपको हेयर फॉल जैसे कई साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं रीबॉन्डिंग के बाद बालों का खास ख्याल रखने के टिप्स, जिसे फॉलो करके आप बालों को हेल्दी और काफी अट्रैक्टिव रख सकते हैं।

बालों को रखें खुला :-

रीबॉन्डिंग करवाने के बाद लगभग तीन दिनों तक बालों को पानी से दूर रखना चाहिए। बता दें कि पानी के संपर्क में आते ही बाल फिर से घुंघराले हो जाते हैं। जिससे आपका रीबॉन्डिंग ट्रीटमेंट बर्बाद हो सकता है। साथ ही रीबॉन्डिंग के बाद बालों को कान के पीछे करने, क्लिप लगाने या जूड़ा बनाने से भी बचना अच्‍छा रहता है।

धूप से रहें दूर :-
रीबॉन्डिंग करवाने के बाद बाल काफी सेंसटिव हो जाते हैं। जिसके चलते सूरज की हानिकारक किरणें बालों को डैमेज कर सकती हैं। इसलिए रीबॉन्डिंग कराने के बाद धूप में जाना अवॉयड करें। वहीं घर से बाहर निकलते समय बालों में सीरम लगाना न भूलें। इससे आपके बाल सेफ रहेंगे।

बालों की करें खास देखभाल :-
रीबॉन्डिंग ट्रीटमेंट को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए आप तेल से हेयर मसाज कर सकते हैं। साथ ही बालों में शैंपू करने के बाद कंडीशनर अवश्‍य लगाएं। वहीं आप हफ्ते में एक बार बालों पर स्पा ट्रीटमेंट भी करवा सकते हैं। इसके अलावा एलोवेरा जेल, ऑलिव ऑयल, अंडा और दही का हेयर मास्क लगाकर आप बालों को हेल्दी बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *