सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया

स्पोर्ट्स। टी20 विश्व कप में इंडिया टीम का तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है। इस टूर्नामेंट में यह भारत का सबसे मुश्किल मैच हो सकता है। पर्थ की उछाल भरी पिच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज बड़ी चुनौती होंगे। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम शानदार लय में है। पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराने के बाद भारत के पास चार अंक हैं और अंक तालिका में यह टीम पहले पायदान पर है और सेमीफाइनल की रेस में सबसे आगे हैं।

दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका था और अफ्रीकी टीम को एक अंक का नुकसान हुआ। इसी वजह से यह टीम भारत से एक अंक पीछे है। पाकिस्तान को भारत के बाद जिम्बाब्वे ने भी हराया और यह टीम अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किस्मत के भरोसे है।

टी20 विश्व कप का रिकॉर्ड भी भारत के पक्ष में है। टीम इंडिया ने अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप में पांच मैच खेले हैं और चार में जीत हासिल की है। इस टूर्नामेंट में भारत आखिरी बार 2009 में हारा था। ऐसे में टीम इंडिया जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), राइली रूसो, एडेन मार्करम, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी/लुंगी एनगिडी/मार्को जेन्सन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *