Telangana: बेपटरी हुई चारमीनार एक्सप्रेस की तीन बोगियां, पांच लोग जख्‍मी

Telangana: तेलंगाना (Telangana) के नामपल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर बुधवार को सुबह करीब नौ बजे चारमीनार एक्सप्रेस के तीन बोगियां पटरी से उतर गई. इस हादसे में लगभग पांच लोगों के घायल होने की खबर हैं. हालांकि घायलों को इलाज के लिए रुलवे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

Telangana: ट्रेन के न रूकने से हुआ हादसा

दक्षिण मध्य रेलवे सीपीआरओ राकेश ने बताया कि यह घटना सुबह लगभग नौ बजे के आसपास हुई. यह रेलवे स्टेशन एक टर्मिनल स्टेशन है, जहां ट्रेनें रूकती हैं. चारमीनार एक्सप्रेस को वहां रूकना था, लेकिन वह रूकी नहीं, बल्कि आगे निकल गई. जिसके कारण ट्रेन के तीन बोगियां पटरी से उतर गई. वहीं, इस घटना में ट्रेन के दरवाजे के पास खड़े करीब पांच लोगों को चोटें र्भी आई हैं.

हादसों को रोकने के लिए रेलवे लगातार कर रहा काम

आपको बता दें कि रेल हादसों पर लगाम लगाने के लिए लगातार रेलवे विभाग कार्य कर रहा हैं. रेलवे ने मथुरा और पलवल के बीच 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कवच दक्षता का भी ट्रायल किया था. वहीं, इससे पहले दक्षिण मध्य रेलवे में तीन खंडों में इस सिस्‍टम को शुरू करने से पहले कई स्थानों पर 130 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से ऐसे परीक्षण किए गए थे.

रेलवे के अनुसार, कवच प्रणाली दक्षिण मध्य रेलवे में 1,465 रूट किलोमीटर और 139 लोकोमोटिव पर तीन खंडों में पहले से ही काम कर रही है. हालांकि, गति प्रतिबंध के चलते उस मार्ग पर परीक्षण नहीं किया जा सकता है. वहीं, एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि इस दिल्ली-आगरा खंड को छोड़कर भारत के सभी रेल नेटवर्क पर ट्रेनें अधिकतम 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती हैं. 

इसे भी पढ़े:- Lal Bahadur Shastri Quotes: लाल बहादुर शास्त्री के अनमोल विचार, जिसने लोगों में जगाई थी देशभक्ति की ज्‍योति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *