WhatsApp में आ रहे हैं ये कमाल के फीचर्स

टेक्‍नोलॉजी। मैसेजिंग एप WhatsApp हर रोज नए फीचर पर काम कर रहा है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने कम्युनिटी फीचर जारी किया है और अब कंपनी ने न्यूजलेटर पेश की टेस्टिंग कर रहा है। इसके लिए एक नया टैब दिया जाएगा। इसके अलावा WhatsApp एक और नए प्राइवेसी फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। नए फीचर की टेस्टिंग WhatsApp iOS वर्जन एप पर हो रही है। नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को प्राइवेसी के लिए काफी अच्‍छे विकल्प मिलेंगे। रिपोर्ट के अनुसार नए अपडेट के बाद सभी तरह की प्राइवेसी सेटिंग एक ही जगह मिलेगी।

WhatsApp के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सेटिंग सेक्शन में एक नया सर्च बार मिलेगा। iOS के बीटा वर्जन 23.4.0.73 के यूजर्स इस फीचर को इस्तेमाल कर पा रहे हैं। नया सर्च बार प्रोफाइल फोटो के ठीक ऊपर मिलेगा। इस सर्च बार में यूजर्स Photo जैसे कीवर्ड को सर्च कर सकेंगे और सीधे स्टोरेज एंड डाटा प्राइवेसी में अपनी प्रोफाइल फोटो में पहुंच जाएंगे। Notification को सर्च करने पर सीधे नोटिफिकेशन सेटिंग में जाया जा सकेगा।

कुल मिलाकर देखा जाए तो यह फीचर सेटिंग में जाया होने वाला वक्त को बचाएगा। इससे आप किसी भी फीचर के बारे में फटाफट सर्च कर सकेंगे और बिना वक्त गंवाए सेटिंग में पहुंच सकेंगे, हालांकि यह फीचर कब तक सभी के लिए जारी होगा। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। WhatsApp एक न्यूजलेटर फीचर पर भी काम कर रहा है जिसके आने के बाद लंबे मैसेज को न्यूजलेटर के रूप में भेजा जा सकेगा। यह कॉलेज, स्पोर्ट्स टीम और बिजनेस ग्रुप के चैट को आसान बनाएगा। यह फीचर कम्युनिटी का ही हिस्सा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *