आज मेट्रो सहित कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कानपुर शहर आ रहे हैं। सबसे पहले वे आईआईटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह निरालानगर रेलवे मैदान में रैली को संबोधित करने के साथ ही मेट्रो ट्रेन सहित कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे। वे सुबह 10:25 आएंगे और शाम 4:40 बजे लौटेंगे।

वहीं आईआईटी के दीक्षांत समारोह में वे छात्रों को डिग्री व पदक प्रदान करेंगे। इसके बाद आईआईटी स्टेशन से मेट्रो ट्रेन में बैठकर गीतानगर तक आएंगे। बता दें कि यहां से सड़क मार्ग से चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जाएंगे। इसके बाद हेलीकाप्टर से रैली स्थल पहुंचेंगे। यहीं पर परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण करेंगे। वैसे तो कानपुर में मेट्रो का बजट 11076 करोड़ है, लेकिन  अभी आईआईटी से मोतीझील के बीच तैयार रूट पर ही मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी देंगे।

वहीं 350 करोड़ से बने भारत पेट्रोलियम टर्मिनल का भी लोकार्पण करेेंगे। इसके अलावा कई अन्य परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री 25 लाभार्थियों से सीधे मुखातिब होंगे। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी भी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *