जानिए आज का राशिफल…

मेष – मेष राशि के मीडिया से जुड़े लोगों पर कार्य की अधिकता रहने वाली है जिसके लिए तैयार रहें. व्यापारी वर्ग को अपनी फैक्ट्री, कारखाने और दुकान में अग्नि से संबंधित सभी सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखना होगा, साथ ही उसे बीच-बीच में चेक भी करते रहे क्योंकि दुकान में आग लगने की आशंका है. आज के दिन युवा वर्ग को किसी के भी साथ बहस करने से बचना होगा, ध्यान रखें व्यर्थ की बहस आपके लिए नुकसानदेह साबित होगी. महिलाओं को घर के कामकाज के साथ-साथ खुद पर भी ध्यान देना होगा, थोड़ा सा समय निकाल कर पर्सनैलिटी ग्रुमिंग पर ध्यान दें. हेल्थ को लेकर अगर लीवर संबंधी कोई दिक्कत है या फैटी लीवर की समस्या है तो बेहद सतर्कता बरतें.

 

वृष – इस राशि के लोगों को आज के दिन काम में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण झुल झुलाहट भी हो सकती है. आज के दिन व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से अच्छे ऑफर मिलने की उम्मीद है, ऑफर के जरिए पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश करें. जो लोग अध्ययन करते है, परीक्षाएं नजदीक आने पर उनकी याददाश्त कुछ कमजोर हो सकती है, इसलिए विद्यार्थी वर्ग विषयों को याद करने में अधिक ध्यान दें. जीवन साथी को पेट से संबंधित भी दिक्कत हो सकती है. ऐसे में उनका ध्यान रखें. सेहत की दृष्टि से आज स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सेहत का ख्याल रखें फिर भी आराम न मिले तो डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें.

 

मिथुन – मिथुन राशि के लोग ऑफिशियल काम को पूरी तत्परता के साथ अपने काम को पूरा करें, तभी आपको सफलता हासिल होगी. कारोबार करने वाले लोगों के लिए नए समझौतों के साथ फायदे का दिन है. युवा वर्ग आज के दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर अपना मूड खराब न करें, बल्कि आत्म विश्वास बनाए रखें. अभिभावकों को बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा, क्योंकि उनके बीमार पड़ने की आशंका है. यदि स्वस्थ रहने के लिए योग और ध्यान करते हैं तो आज के दिन आप बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे.

 

कर्क – इस राशि के लोग कार्यस्थल पर आज के दिन खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए सेल्फ मोटिवेट रहें, इसके लिए आप मोटिवेशनल स्पीच सुने. रियल एस्टेट का कारोबार करने वालों को फायदा होगा, आज के दिन कोई बड़ी डील होने की संभावना है. युवा वर्ग को अपने से बड़े सभी लोगों का और गुरुओं का सम्मान करना चाहिए, बड़ों से मार्गदर्शन लेने में ही आपकी भलाई है. घर की जरूरतों को पूरा करने में धन अधिक खर्च हो सकता है, जिसके चलते घरेलू बजट भी कुछ डगमगा सकता है. जिन लोगों का वजन अधिक है तो हृदय हित के लिए इसको कम करने का प्रयास करें. अधिक वजन सेहत के लिए हानिकारक है.

 

सिंह – सिंह राशि के लोग ऑफिस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को उपहार दें, उनका आशीर्वाद भाग्य में वृद्धि करेगा. आज के दिन व्यापारियों को निवेश बढ़ाने पर गौर करना चाहिए, क्योंकि निवेश बढ़ाकर कारोबार विस्तार करने में फायदा होगा. युवाओं और विद्यार्थियों को करियर और शिक्षा के लिहाज से आलस्य से दूर रहना चाहिए, अन्यथा आलस्य का दीमक उनके भविष्य के दरवाजे को बंद कर सकता है. घर में अगर किसी का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार भेंट करें, साथ ही उनके लिए पार्टी भी प्लान करें. आज के दिन खानपान को लेकर सचेत रहना होगा, खान-पान में लापरवाही के चलते इंफेक्शन होने का खतरा है.

 

कन्या – इस राशि के लोगों के लिए आज ग्रहों की स्थिति उनकी जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ा सकती है, जिस कारण आपका स्वभाव कुछ चिड़चिड़ा भी होगा. कारोबारी वर्ग सरकारी काम करवाते हुए अपने जरूरी फाइलें सही से बनवाएं, अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. युवाओं को काम को पूर्ण करने में परिवार और फील्ड के वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. अपनी सूझबूझ के माध्यम से दांपत्य जीवन में शांति बनाए रखने का प्रयास करना होगा, कोशिश करें कि छोटी-छोटी बातों को तूल न दे अन्यथा रिश्ते में दरार भी आ सकती हैं. जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते हैं उन्हें अब इससे तौबा कर लेनी चाहिए, अन्यथा लीवर संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

 

तुला – तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल काम के दौरान सतर्क रहना होगा. काम में गलती होने पर बॉस फटकार भी लगा सकते हैं. जिन व्यापारियों ने काफी समय पहले निवेश किया था, तो उस पर अच्छे ब्याज के साथ धन वापसी की संभावना है. विद्यार्थियों का आलस्य उनकी पढ़ाई में अड़चन डाल सकता है, इसलिए आलस्य से दूर रहें और मन लगाकर पढ़ाई करें. अपना अधिकांश समय जीवनसाथी और बच्चों के साथ व्यतीत करें, माहौल को अच्छा बनाने के लिए बच्चों के साथ इंडोर गेम भी खेल सकते हैं. काम का तनाव सिरदर्द की समस्या को बढ़ा सकता है जिस कारण आज आप सारा दिन परेशान हो सकते हैं, समस्या यदि ज्यादा है तो उसे हल्के में न लें. डॉक्टर से परामर्श करके उचित दवा लें.

 

वृश्चिक – इस राशि के मार्केटिंग और फील्ड वर्क से जुड़े लोगों को टारगेट पूरा करने पर फोकस करना चाहिए. आज का दिन टारगेट पूरा करने के लिए उत्तम है. जिन व्यापारियों ने उधार दिया हुआ है, उसके तकादे के लिए लेनदारों को रिमाइंड करा दें. आज के दिन पुराना रुका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है. युवाओं को सामाजिक संपर्कों को अपडेट करते हुए, कामकाज में पैनी निगाह बनाएं रखनी होगी. जीवन साथी के साथ बिगड़े संबंधों को मधुर बनाने का प्रयास करना होगा, यदि उनकी कोई डिमांड है तो उसे पूरा करने का प्रयास करें. ऊंचाई वाली जगह या बाथरूम में फिसलन वाली फर्श पर चलते समय सतर्क रहें, गिरकर चोट लगने की संभावना है.

 

धनु – धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के कार्य की सराहना उनके बॉस द्वारा होगी, तारीफ सुनकर अति आत्मविश्वास करने से बचना होगा, अति आत्मविश्वास करना करियर के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है. आज के दिन व्यापारी वर्ग लाभ को लेकर सजग रहें, बड़े मुनाफे के लिए जोखिम भरे कार्य करने से बचना होगा. जिन युवाओं का अभी हाल फिलहाल में ही प्रेम संबंध चालू हुआ है उन्हें रिश्ते में जल्दबाजी करने से बचना होगा. घर से जुड़े कामों में लापरवाही न दिखाएं, अन्यथा भविष्य के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. किसी भी तरह की एक्टिविटी को करते समय अलर्ट रहें, क्योंकि आपको गहरी चोट लगने की संभावना है.

 

मकर – इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपना पूरा फोकस कार्य पर ही बनाएं रखें. यदि व्यापारियों को कामकाज के सिलसिले में किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ रही है तो यात्रा के दौरान सामान की सुरक्षा करें, क्योंकि सामान चोरी होने की आशंका है. आज का दिन युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. खर्चों की लिस्ट लंबी होने से कुछ तनाव हो सकता है, जिसे लेकर परेशान बिल्कुल भी न हो. खर्चों में कम ज्यादा तो चलता रहता है. यदि कान से संबंधित कोई दिक्कत है तो उसको अनदेखा करने से बचें.

 

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों के कार्यस्थल पर कामकाज को लेकर सारा दिन भागदौड़ बनी रहेगी. व्यापारी वर्ग नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने से पहले पार्टनर के सुझावों को अनदेखा न करें, पार्टनर के सुझाव व्यापार की उन्नति में मदद करेंगे. युवाओं को बड़ी सफलता हासिल करने के लिए मेहनत भी बड़े स्तर पर करनी होगी तब जाकर सफलता हासिल होगी. आज मौका मिलने पर किसी गरीब परिवार को अनाज का दान करें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है. आज आप पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे.

 

मीन – मीन राशि के लोगों को उच्च अधिकारियों की बातें परेशान कर सकती हैं, कोशिश करें कि उनकी बातों को दिल पर न लें. व्यापारी वर्ग को अपने नियमों का पालन करते हुए सभी कार्य करने होंगे, नियमों का उल्लंघन करने पर आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. आज का दिन युवाओं को सकारात्मक ऊर्जा देने वाला है. जिसके चलते आज आपका कार्य को करने में मन लगेगा. घर से संबंधित यदि कोई कानूनी कार्यवाही संबंधी केस पेंडिंग है तो थोड़ा सजग रहें. बीपी पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, दिनचर्या नियमित रखें और दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही मत करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *