KVS में PGT-TGT पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आखिरी मौका कल

नौकरी। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने टीजीटी, पीजीटी और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। यहां विभिन्न विषयों के लिए टीजीटी और पीजीटी के साथ-साथ प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर और फाइनेंस ऑफिसर के कुल 4014 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए तय आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत लिंक जनरेट करने की आखिरी तारीख को केवीएस ने नोटिस जारी करते हुए 9 नवंबर से बढ़ाकर 12 नवंबर कर दी थी। जिसके बाद उम्मीदवारों को इस लिंक के माध्यम से एक सप्ताह के अंदर आवेदन करना था। उम्मीदवार अब 19 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं। इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 16 नवंबर 2022 थी।

इतनी रिक्तियों को भरा जाएगा:-

इस भर्ती में कुल 4014 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 278 रिक्तियां प्रिंसिपल के पद के लिए, 116 वाइस प्रिंसिपल के लिए, 07 वित्त अधिकारी के लिए, 22 सेक्शन ऑफिसर के लिए, 1200 पीजीटी, 2154 या टीजीटी के लिए और 237 रिक्तियां प्रधानाध्यापक के लिए हैं। उम्मीदवार अधिसूचना में उपलब्ध पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं।

19 नवंबर तक करें आवेदन:-

KVS की रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि पहले 9 नवंबर फिर 12 नवंबर और अब 19 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 नवंबर, 2022 है। उम्मीदवार अधिसूचना में उपलब्ध पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता:-

उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय, संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही पीआरटी के पद पर कम से कम 5 साल का अनुभव जरूरी है। पीजीटी शिक्षक के लिए संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट किया होना चाहिए। जबकि प्रिंसिपल के पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए और बी.एड के साथ 8 साल का अनुभव होना चाहिए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *