नाराज पार्टनर को मनाने के लिए ट्राई करें ये तरीके…

रिलेशनशिप। जब आप किसी रिश्‍ते में होते हैं तो प्‍यार के साथ साथ रूठना और मनाना काफी सामान्‍य होता है। लोग कहते हैं कि रूठना और मनाना प्‍यार को बढ़ाने का एक जरिया है। जब आप अपने पार्टनर से बेहतर तरीके से माफी मांगते हैं तो ये आपको नीचा नहीं दिखाता, बल्कि आप अपने रिश्‍ते के लिए समर्पित दिखते हैं। जब रिश्‍ते में झगड़े हों और मनाने की बजाय पार्टनर के बीच ईगो आने लगे तो ये रिलेशनशिप के लिए जहर का काम कर सकता है। आइए जानते हैं पार्टनर की नाराजगी को दूर करने के लिए टिप्‍स-

लेटर लिखें:-

कई बार हम अपनी भावनाओं को बोलकर व्यक्त नहीं कर पाते। ऐसे में अपनी बातों को लिखकर बता सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर से दिल से माफी मांगना चाहते हैं और ये बात बेहतर तरीके से नहीं बता पा रहे हैं तो इसके लिए एक लेटर लिखें। इसमें आप अपनी हर बात को प्‍यार भरे अंदाज में लिखें। आप इसमें शायरी या कविता भी लिख सकते हैं। आपका पार्टनर इसे पढ़कर अच्‍छा महसूस करेगा।

सरप्राइज दें:-
अगर आप चाहते हैं कि पार्टनर आपको तुरंत माफ कर दे तो आप उन्‍हें ऑफिस या घर से बुके या कोई तोहफा सरप्राइज में भेज सकते हैं। आप चाहें तो उन्हें कहीं अच्‍छी जगह डेट पर चलने के लिए मनाएं और उनके पसंद की कोई चीज गिफ्ट करें।

बनाएं सीक्रेट नोट:-
आप अपने पार्टनर के लंच बॉक्स, लैपटॉप बैग, नोटबुक, फ्रिज आदि किसी जगह पर सीक्रेट नोट लिखकर उनसे माफी मांग सकते हैं। जब भी उनकी इस सीक्रेट नोट पर नजर पड़ेगी वे आपकी गलती को तुरंत भूल जाएंगे।

फेवरेट फूड बनाएं:-
अच्‍छा खाना किसी के भी मूड को बूस्‍ट करने में मदद करता है। अगर रिलेशनशिप में आपके बीच कुछ मनमुटाव हो गया है तो बेहतर होगा कि आप उनकी फेवरेट चीज बनाएं और उन्‍हें खिलाएं। पार्टनर को मनाने का और माफी मांगने का एक बेहतरीन जरिया हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *