Umesh Pal Hatyakand: अशरफ को एनकाउंटर का डर, बरेली पहुंची पत्नी और बहन

बरेली। प्रयागराज पुलिस टीम माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ को बरेली जेल से दोबारा प्रयागराज ले जाने की तैयारी कर चुकी है। इसके लिए प्रयागराज पुलिस की टीम शुक्रवार को ही बरेली आ गई। अशरफ का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद प्रयागराज ले जाया जाएगा। अशरफ के वकील विजय मिश्रा के साथ उसकी बहन आयशा और पत्नी जैनब बरेली आ गई हैं। ये दोनों प्रयागराज तक साथ जाएंगी। उन्होंने अशरफ की एनकाउंटर की आशंका जताई है। अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और बहन आइशा ने मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है।

मालूम हो कि उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ को भी साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है। इसी सिलसिले में प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट से उसका बी वारंट लिया है। प्रयागराज से आई टीम ने बरेली जिला जेल (केंद्रीय जेल-2) पहुंचकर जेल अधीक्षक राजीव शुक्ला से मुलाकात की। अशरफ के वकील भी प्रयागराज से टीम के साथ आए हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए वकील ने कहा कि अशरफ जेल से बाहर जान का खतरा जता चुका है, फिर भी उसे बार-बार निकाला जा रहा है।

प्रयागराज पुलिस अशरफ को वहां के सीजेएम कोर्ट में पेश कर उमेश पाल हत्याकांड में न्यायिक अभिरक्षा मांगेगी। इसके मंजूर होते ही उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए अशरफ का पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। सूत्रों के अनुसार टीम अशरफ का 14 दिनों का कस्टडी रिमांड मांग सकती है। प्रयागराज पुलिस ने अशरफ को बरेली जेल से लाने के लिए सीजेएम कोर्ट से 28 मार्च को ही आदेश हासिल कर लिया था।

सद्दाम की लोकेशन को लेकर होगी पूछताछ

अशरफ को प्रयागराज लाए जाने और कस्टडी रिमांड मांगे जाने से अतीक अहमद के परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। अभी तक अशरफ का साला सद्दाम फरार है जो बरेली के बिथरी थाने में दर्ज रिपोर्ट में भी नामजद है। सद्दाम की तलाश में बरेली पुलिस की एसआईटी के साथ ही बरेली एसटीएफ, लखनऊ व प्रयागराज पुलिस की टीमें लगी हैं। अशरफ और सद्दाम एक-दूसरे के राजदार हैं। इस लिहाज से अशरफ से पूछताछ करके पुलिस को अहम सुराग मिल  सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *