Vande Bharat Train: आगरा रेल मंडल को मिल दूसरी वंदे भारत, अब मात्र सात घंटे में पूरा होगा आगरा-वाराणसी का सफर

 Vande Bharat Train: दो दिन में ही आगरा रेल मंडल को दूसरी वंदे भारत मिली है. दरअसल, रेलवे बोर्ड ने आगरा से वाराणसी के मध्य वंदे भारत के संचालन को मंजूरी दे दी है, ऐसे में अब 573 किमी की दूरी सात घंटे में तय होगी. वर्तमान में इस दूरी को तय करने में दस घंटे से अधिक का समय लगता है.

आपको बता दें कि यह मंडल की यह चौथी वंदे भारत होगी. इसकी औसत गति 81.86 किमी प्रति घंटा होगी. रेलवे की ओर से जल्द ही ट्रेन का किराया और संचालन की तारीख घोषित की जाएगी, जिसके बाद से इस ट्रेन के चलने से आगरा के पर्यटन को पंख लगेंगे. 

काफी समय से थी मांग

दरअसल, प्रयागराज, अयोध्या और वाराणसी के लिए लंबे समय से वंदे भारत की मांग की जा रही थी. वहीं, हाल ही में आगरा रेल मंडल प्रशासन ने अयोध्या और वाराणसी वंदे भारत का प्रस्ताव भेजा था, जिसे लेकर मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक (सीपीटीएम) बसंत कुमार शर्मा ने आदेश जारी कर दिए हैं. ऐसे में आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से ट्रेन सुबह छह चलेगी और दोपहर एक बजे वाराणसी पहुंचेगी. इसके बाद वाराणसी स्टेशन से दोपहर 3.20 बजे चलेगी और रात 10.22 बजे आगरा पहुंचेगी. इसके अलावा, ट्रेन प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, इटावा, टूंडला स्टेशन में रुकेगी.

छह दिन चलेगी उदयपुर वंदे भारत

वहीं, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमित आनंद ने बताया कि ट्रेन का किराया और तारीख जल्द घोषित का दिया जाएगा. बता दें कि आगरा रेल मंडल की यह चौथी वंदे भारत है. हालांकि इससे पहले दो सितंबर को तीसरी वंदे भारत का संचालन उदयपुर-आगरा कैंट वंदे भारत का शुरू हुआ है. ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर छह दिन चलेगी.

इसे भी पढ़ें:-बहराइच में बदला लेने के लिए हमला कर रहे भेड़िये? विशेषज्ञों ने जताई आशंका


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *