वेटरन दिवस: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- उत्तराखंड के वीरों ने दिखाया है हमेशा अदम्य साहस

देहरादून। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीड़बाग स्थित शौर्य स्थल पहुंचे। यहां उन्होंने शौर्य स्थल का लोकार्पण किया और बलिदानी सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उत्तराखंड वार मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से बनाए गए इस शौर्य स्थल पर प्रदेश के सभी बलिदानी सैनिकों के नाम अंकित हैं। शौर्य स्थल का लोकार्पण करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शहीद जसवंत सिंह मैदान में वेटरन रैली में शामिल हुए। इसके बाद वह पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को संबोधित करेंगे। वे सोल ऑफ स्टील अभियान की भी शुरुआत करेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही CDS जनरल अनिल चौहान भी देहरादून पहुंचे। सीडीएस बनने के बाद जनरल चौहान का यह पहला देहरादून का दौरा है। इससे पहले  सीएम पुष्कर सिंह धामी डोईवाला विधायक ब्रिज भूषण गैरोला कैंट विधायक सविता कपूर जिलाधिकारी सोनिका एसएसपी दिलीप कुमार आदि ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वागत किया।

इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि जब मैं आप जैसे देश के वीरों के बीच पहुंचता हूं तो मेरा शीश श्रद्धा से झुक जाता है। आपकी वीरता और बलिदान के दृश्य मेरी आंखों के सामने चमकते रहते हैं। आपने हमारे देश की सीमाओं की रक्षा की है और इसकी एकता और अखंडता को बनाए रखा है। राजनाथ सिंह ने वेटरन की तुलना भीष्म पितामह से की। सशस्त्र बल पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर देहरादून में शौर्य स्थल युद्ध स्मारक पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब भी इस देश को जरूरत पड़ी है, उत्तराखंड के वीरों ने देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *