RSS के प्रमुख मोहन भागवत ने जैन समुदाय द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का किया अवलोकन

अहमदाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को जैन आध्यात्मिक नेता रत्नसुंदरसूरीश्वरजी महाराज की 400वीं पुस्तक के विमोचन के मौके पर यहां आयोजित एक प्रदर्शनी का दौरा किया। भागवत ने जीएमडीसी मैदान में ‘स्पर्श नगरी’ में जैन समुदाय के सदस्यों द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

शाह करेंगे प्रदर्शनी का उद्घाटन :-
आयोजकों ने बताया कि प्रदर्शनी का उद्घाटन रविवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह करेंगे। प्रदर्शनी देखने से पहले भागवत ने रत्नसुंदरसूरीश्वरजी महाराज से भी मुलाकात की। रविवार को शाह कार्यक्रम स्थल पर तीन दिवसीय नशामुक्ति शिविर का उद्घाटन भी करेंगे। आयोजकों ने बताया कि शिविर में 15,000 से ज्यादा युवाओं के भाग लेने की उम्मीद है।

कार्यक्रम के संयोजक कल्पेश शाह ने कहा कि स्पर्श महोत्सव का आयोजन जैनाचार्य रत्नसुंदरसूरीश्वरजी महाराज की 400वीं पुस्तक के विमोचन के मौके पर किया जा रहा है। श्रद्धेय संत पिछले 42 वर्षों से पुस्तकें लिख रहे हैं। पुस्तक का विमोचन 22 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह प्रदर्शनी 26 जनवरी तक चलेगी और इसमें देश-विदेश से 30 लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। शाह ने कहा कि किताब के विमोचन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है।

दस देशों में एक साथ लॉन्च होगी पुस्तक :-
‘स्पर्श’ शीर्षक वाली पुस्तक को एक साथ इस्राइल, अमेरिका, ब्रिटेन, मॉरीशस, ऑस्ट्रेलिया, नाइजीरिया, केन्या और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) समेत दस देशों में लॉन्च होगा। कल्पेश  शाह ने कहा कि प्रदर्शनी में भगवान नेमिनाथ मंदिर के साथ गिरनार पहाड़ी की प्रतिकृति, एक आर्ट गैलरी, 250 की क्षमता वाले दो थिएटर और एक विशाल हॉल होगा, जिसमें रत्नसुंदरसूरीश्वरजी महाराज के प्रवचन के दौरान 25,000 लोग बैठ सकेंगे।

भूपेंद्र पटेल, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी भी होंगे शामिल :- 
कल्पेश शाह ने बताया कि गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 19 जनवरी को प्रदर्शनी का दौरा करेंगे। कल्पेश शाह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 20 जनवरी को महिला श्रद्धालुओं के लिए ‘प्रवचन’ में भाग लेंगी। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को देश भर की 250 गौशालाओं के ट्रस्टियों को 5 करोड़ रुपये का चेक दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *