विराट कुश्ती दंगल प्रतियोगिता: जानें किसने किसको दी पटकनी?

गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर जिले के पिपरौली में 9 मार्च को विराट कुश्ती दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ‘ब्लॉक केसरी’, ‘ब्लॉक कुमार’ और ‘ब्लॉक वीर अभिमन्यू’ के खिताबी मुकाबले का आगाज सुबह 11 बजे शुरू हुआ। इस दंगल प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे।

अजहर उर्फ गोलू ने मिथिलेश कुमार को अंकों के आधार पर हराकर ब्लॉक केसरी का खिताब अपने नाम किया। मिथिलेश कुमार ने इस प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि इंद्रजीत कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया।

ब्लॉक कुमार’ के लिए खिताबी भिड़त आशुतोष कुमार और सत्यम पहलवान के बीच थी। इस दंगल में आशुतोष कुमार ने सत्यम को पटकनी देकर ‘ब्लॉक कुमार’ का खिताब अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में सत्यम पहलवान दूसरे स्थान पर और दुर्गा पहलवान तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा ‘ब्लॉक वीर अभिमन्यू’ के खिताबी मुकाबले में निहाल पहलवान का सामना बृजेश पाल से था, जहां निहाल ने बृजेश पाल को हराकर ये खिताब जीता।

दंगल प्रतियोगिता का संचालन राष्ट्रीय पहलवान शैलेश यादव ने किया। इस दंगल प्रतियोगिता में अन्तरराष्ट्रीय पहलवान अमरनाथ यादव, राष्ट्रीय पहलवान ओम प्रकाश राय, गिरधारी पहलवान, रमाशंकर पहलवान, गामा पहलवान, उपेन्द्र पहलवान, चंद्र शेखर पहलवान, रशीद पहलवान, जिला पचायत सदस्य अवधनारायण यादव और राष्ट्रीय पहलवान दंगल और आयोजक सत्यबीर यादव ने दंगल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाले पहलवानों को गदा व नकद इनाम, सिल्वर और ब्रॉन्ज विजेताओं को शील्ड और नकद इनाम देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *