Weather: इन राज्‍यों में उमस भरी गर्मी से जल्‍द मिलने वाली है राहत, आज यहां पर होगी भारी बारिश

Weather News: देश में उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को जल्‍द ही राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर से देश के पश्चिम, मध्य, पूर्वी हिस्सों और पश्चिमोत्तर के हिस्सों की ओर आगे बढ़ गया है. जिसके कारण छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हरियाणा और पंजाब में अगले 3-4 दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है.

इन राज्यों में आज और कल होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान आंतरिक दक्षिणी कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, असम, मेघालय, ओडिशा, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा में तेज बारिश देखने को मिल सकती है. इन राज्यों में 26 जून से 29 जून के बीच बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

वहीं, बात करें दिल्ली-एनसीआर की तो यहां आज भी बादल छाए रहेंगे. हालांकि लोगों को उसम भरी गर्मी से अभी राहत मिलने की कम ही उम्मीद है. इस दौरान मौसम विभाग ने हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना के साथ आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है.

इन राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन तक बिहार-झारखंड के कुछ हिस्सों, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और पश्चिम राजस्थान में भीषण गर्मी देखने को मिलेगी. इसके अलावा 27 जून तक जम्मू संभाग के अलग-अलग हिस्सों में लू चलने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें:-Aaj Ka Rashifal: आज कन्या और तुला राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए अन्‍य सभी राशियों का हाल  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *