Weather: बा‍रिश से लोगों का जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट

Weather: कल से ही हो रही लगातार बारिश की वजह से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह जगह जलभराव के कारण जहां आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं रेलवे समेत अन्य जरूरी काम काज भी ठप पड़ गए है.

बता दें कि कल रात से ही मुंबई में भारी बारिश हो रही है. हालांकि आज भी कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा मौसम विभाग की ओर से मुंबई में हाईटाइड को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 

आज भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी दिन भर आसमान में काले घने बादल छाए रहेंगे. वहीं, कुछ स्थानों पर हल्की से भारी बारिश होने के भी आसार है. जबकि मुंबई और उपनगरों में आज दिन भर बारिश होने की संभावना जताई गई है. हालांकि कल शाम 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक मुंबई शहर में अवरेज 115.63 मिमी. बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा मुंबई पूर्व उपनगर में 168.68 मिमी बारिश जबकि मुंबई पश्चिमी उपनगर में 165.93 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस दौरान मुम्बई में बारिश की वजह से जलजमाव और ट्रैफिक की समस्या भी खड़ी हो गई है. 

हाई टाइड का अलर्ट

भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने मुंबई के तट पर समुद्र में हाई टाइड की भी उम्‍मीद जताई है. जो कि आज दोपहर 1 बजकर 57 मिनट पर आने की संभावना है. इस दौरान समुद्र से उठने वाली लहरों की ऊंचाई 4.40 मीटर तक हो सकती है. वहीं रात 1 बजकर 41 मिनट पर 3.78 मीटर ऊंची लहरें उठने की संभावना है. आज रात 8 बजकर 3 मिनट पर लो टाइड रहेगा, जिस दौरान समुद्री लहरों की ऊंचाई 1.64 मीटर रहेगी.  

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: सप्‍ताह के पहले दि‍न कैसा रहने वाला है सभी राशियों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *