आंधी तूफान से बदला बिलासपुर का मौसम, कई जिलों में भारी बारिश और गरज, चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका

बिलासपुर। पिछले कुछ समय से मौसम में लागातार अस्थिरता बनी हुई है इसका असर शहर पर भी पड़ा है। वहीं छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में आंधी तूफान और बारिश के बाद शनिवार को भी मौसम दिनभर सुहाना बना रहा। शहर में बदली छाई रही तो वहीं कुछ जगहों पर हल्की बूंदा बांदी देखने को मिली। सुबह से ही लोग मौसम को देखते हुए घरों से बाहर निकले और बाकी दिनों की तरह गर्मी की धूप से राहत पाकर सभी शहरवासी खुश थे। शाम होते होते शहर में फिर से हल्की बारिश देखने को मिली। मौसम का लुत्फ उठाने निकले लोग मौसम को देखते हुए लोग अपने परिवार के साथ घरों से निकले और शहर में सैर सपाटे का आनंद लिया।

मौसम में उतार चढाव बना हुआ है। कभी तेज धूप तो कभी बारिश और आंधी तूफान। इस अचानक बदलते मौसम से शहरवासी भी अचंभे में हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है। इसके मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और गरज, चमक, बिजली गिरने की आशंका है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताई बड़ी वजह
मौसम वैज्ञानिक के द्वारा बताया गया कि यह द्रोणिका हवा की अनियमितता की वजह से हो रहा है। जिसके कारण मध्य प्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक इसका असर है। वातावरण में निचले स्तर पर काफी मात्रा में नमी बन रही जो की लगातार जारी है। जबकि रविवार को धूप निकलने की संभावना है। मौसम अपडेट के अनुसार सुबह से दोपहर तक बदली के साथ धूप देखने को मिलेगी। शाम होते होते मौसम फिर सुहाना होने की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *