WhatsApp ला रहा नया फीचर, एप में ही क्रिएट कर सकेंगे मनपसंद स्टी‍कर

टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स को व्हाट्सएप पर ही मनपसंद स्टीकर बनाने की सुविधा मिलेगी। यह सुविधा iOS के लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट में देखी गई है, जो टेस्ट फाइट एप पर उपलब्ध है।

iOS एप के लिए होगा जारी
WhatsApp के इस नए अपकमिंग फीचर को लेकर WaBetaInfo ने जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अपने iOS एप के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर डिवेलप कर रहा है, जिससे यूजर्स एप के अंदर ही स्टिकर्स बना सकेंगे। यह सुविधा iOS 23.10.0.74 के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट में देखी गई थी।

New Sticker ऑप्शन
इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि चैट शेयर एक्शन शीट के अंदर एक ‘नया स्टिकर’ ऑप्शन उपलब्ध होगा। फीचर फिलहाल डेवलपिंग फेज में है। अब तक यह जानकारी नहीं मिली है कि यह फीचर कैसे काम करेगा।

हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फीचर में यूजर्स को अपनी गैलरी से एक फोटो सिलेक्ट करने और उसे एडिट करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए यूजर्स को कई टूल भी मिल सकते हैं, जैसे फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने की सुविधा।

व्हाट्सएप एप में ही मिलने वाली इस सुविधा के बाद यूजर्स तो स्टीकर्स के लिए थर्ड पार्टी एप पर निर्भर नहीं रहना होगा। जैसा कि कहा गया है कि इस फीचर को फिलहाल डेवलप किया जा रहा है। यानी इसे भविष्य के अपडेट में रोल आउट किए जाने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *