बिहार सिविल सेवा की तैयारी कर रहें युवाओं को मिलेंगे 50,000 रूपए

बिहार।  आज के समय में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करना बेहद मुश्किल और खर्चीला होता जा रहा है। खासतौर पर आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह और भी कठिन हो गया  है। ऐसे में युवाओं की मदद के लिए राज्य सरकार की ओर से सरकारी परीक्षा की तैयारी के लिए 50,000 रुपये की सहायता राशि दी जा रही है। वह भी पूरी राशि एकमुश्त दी जाएगी। यह सुविधा बिहार के युवाओं को दी जा रही है।

बीपीएससी 68वीं मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए बिहार सरकार द्वारा यह सहायता राशि दी जा  रही है। इसके अंतरगत राज्य के अत्यंत पिछड़ा वर्ग के स्थाई निवासी उम्मीदवारों को एक मुश्त 50,000 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। हांलाक, उम्मीदवार द्वारा बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की गई हो।  इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

कैसे करें आवेदन
बीपीएससी 68वीं मुख्य परीक्षा देने जा रहे बिहार के अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in/bcebcwelfare/CitizenHome.html पर जाकर इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद लॉग इन कर मांगी गई जानकारी एवं डॉक्युमेंट्स जमा करने  होंगे, साथ ही बैंक अकाउंट डिटेल्स भी भरनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *