Canada Open: बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची लक्ष्य सेन, 21 साल के उम्र में जीता था ब्रॉन्ज मेडल

Canada Open Super 500 final: राlakshya senसेन ने जापान के 11वीं रैंकिंग के खिलाड़ी को 21-17, 21-14 से हराकर अपने दूसरे सुपर 500 फाइनल में जगह बनाई। यह एक साल में उनका पहला बीडब्ल्यूएफ फाइनल भी होगा। सत्र के शुरू में वह फॉर्म में नहीं थे, जिससे रैंकिंग में 19वें नंबर पर खिसक गए।

2021 वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इस 21 साल के खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। अब रविवार को उनका सामना चीन के लि शि फेंग से होगा, जिनके खिलाफ उनका जीत का रिकॉर्ड 4-2 का है।

वहीं, 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकीं और महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जापान की नंबर-1 खिलाड़ी अकाने यामागुची से 14-21, 15-21 से हार गईं। जबकि सेन ने पिछला फाइनल पिछले साल अगस्त में कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला था। वह यहां सेमीफाइनल के शुरू में 0-4 से पिछड़ रहे थे, लेकिन जल्द ही उन्होंने 8-8 से बराबरी हासिल की। ब्रेक तक निशिमोटो 11-10 से बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन जल्द ही भारतीय खिलाड़ी ने अपने पसंदीदा स्मैश और तेज रिटर्न से वापसी की और अपने प्रतिद्वंद्वी के लांग शॉट से गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में दोनों ने एक दूसरे को बराबरी की टक्कर दी लेकिन सेन की सतर्कता निशिमोटो पर भारी पड़ी। एक समय 2-2 के समान स्कोर के बाद दोनों 9-9 की बराबरी पर थे। ब्रेक तक सेन ने 2 अंक की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद सेन 19-11 से आगे थे और निशिमोटो के फिर से नेट पर शॉट लगाने से भारतीय खिलाड़ी ने मुकाबला जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *