IND vs ENG hyderabad Test: बूरी तरह से हारा भारत, सिर्फ दो सत्र में आउट हुई पूरी टीम

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद टेस्‍ट मैच बेहद रोमांचक रहा. यह दोनों टीमों के बीच पांच मैच सीरीज का पहला मुकाबला रहा. भारतीय टीम शुरुआत में अपनी पकड़ अच्‍छी बनाई हुई थी. लेकिन बाद में बाजी पलट गई और इंग्लैंड 28 रन से भारत को हरा दिया. इस मैच में जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 5 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया यह मैच चार दिन में खत्म हुआ.

IND vs ENG: भारतीय टीम की शर्मनाक हार

भारत टीम की यह अपने घर में अब तक की इतिहास की सबसे शर्मनाक हार है. दरअसल, भारत पहली बार अपने घर में पहली पारी में 100 या उससे ज्यादा रनों की बढ़त बनाकर हारा है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहली पारी में 190 रनों की बढ़त बनाई थी. यह भारतीय टीम के लिए बेहद शर्मनाक हार है. मैच की चौथी पारी में भारतीय टीम सिर्फ दो सत्र में ऑल आउट हो गई.  

इस मैच में इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम ने 436 रन बनाकर 190 रन की बढ़त प्राप्‍त की. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 420 रन बनाए और भारत के सामने 231 रन का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में भारतीय टीम 202 रन पर सिमट गई और मैच हार गई. इस मैच में चौथे दिन की शुरुआत तक भारत मजबूत स्थिति में था, लेकिन आखिरी दिन इंग्लैंड ने कमाल कर दिया और मैच जीत गया. इंग्लैंड ने 190 रन से पिछड़ने के बाद यह मुकाबला जीता है. इंग्लैंड की इस ऐतिहासिक जीत के सूत्रधार रहे ओली पोप, जिन्होंने दूसरी पारी में 196 रन बनाए और टॉम हार्टले, जिन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट लिए. अपने घर में टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ ही हारी थी.

ये भी पढ़ें :- फ्रॉड का नया रूप AI टूल वॉयस क्लोनिंग, बचने के लिए ऐसे करें पहचान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *