हैलो नीरज…पीएम मोदी ने रजत पदक विजेता नीरज चोपड़ा को किया कॉल, दी बधाई  

PM Modi Congratulate Neeraj Chopra: पेरिस ओलंपिक में भारत को सिल्‍वर मेडल दिलाने वाले स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा से शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर बात की. उन्होंने दिग्गज खिलाड़ी को बधाई दी और उनकी चोट पर अपडेट लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने नीरज की मां की खेल भावना को भी सराहा.

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने फोन कॉल के दौरान कहा कि आपने देश को फिर से गौरवान्वित किया है. देर रात 1 बजे भी लोग आपको एक्शन में देख रहे थे, उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे थे. नीरज चोपड़ा ने फिटनेस संबंधी समस्याओं के बावजूद लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. इसके लिए प्रधानमंत्री ने उनकी सराहना की. नीरज चोपड़ा ने बताया कि चोटों के कारण वह खुद को पूरी तरह से तैयार नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि मैं इन परिस्थितियों में भी अपने देश के लिए पदक जीतकर खुश हूं. खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.

नीरज ने रचा इतिहास

स्टार जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा लगातार दूसरी बार ओलंपिक में पदक जीतने में सफल हुए है.  ऐसा करने वाले वह स्वतंत्र भारत के पहले एथलीट बन गए. उन्होंने  89.45 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ सिल्‍वर मेडल जीता. नीरज ट्रैक एंड फील्ड में दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं. साल 1900 में एथलेटिक्स में दो रजत पदक जीतने वाले नॉर्मन प्रिचर्ड ब्रिटिश मूल के थे. प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले ही नीरज से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी और वह सभी की उम्मीदों पर खरे उतरे.  

ये भी पढ़ें :- Weather Report: दिल्ली-NCR में फिर लौटेगा बारिश का दौर, जानें कैसा रहेगा यूपी का मौसम  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *