Begusarai: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पति-पत्‍नी सहित दो मासूम की मौत

Begusarai: बिहार के बेगूसराय से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बछवाड़ा थाना क्षेत्र के अरवा नया टोला में सोमवार की रात बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें एक ही परिवार के चार सदस्य जिंदा जल गए. मृतकों में पति पत्‍नी समेत दो मासूम बच्‍चे शामिल है. फिलहाल इस हादसे के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है. लोग जिला प्रशासन से परिवार के सदस्यों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं. 

Begusarai: जानें पूरा मामला

अरवा नया टोला वार्ड संख्या नौ निवासी रामकुमार पासवान के 35 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार, 32 वर्षीय पत्नी सविता देवी, पांच वर्षीय पुत्र कुश कुमार एवं तीन वर्षीय पुत्र लव कुमार शामिल हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक, सोमवार की रात करीब आठ बजे रामकुमार पासवान के पुत्र नीरज कुमार (35 वर्ष) खाना खाकर अपने परिवार के साथ सोने गए. करीब दस बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट से उनके फूंस के घर में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने पास के पांच अन्य घरों को भी अपने चपेट में ले लिया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि नीरज कुमार पूरे परिवार सहित जिंदा जल गए. वहीं इस हादसे में पास पड़ोस के पांच अन्य घरों में सोए करीब 40 लोग भागकर अपनी जान बचाई. मरने वालों में नीरज कुमार, पत्‍नी सविता देवी (32), पुत्र कुश कुमार (5 वर्ष) एवं लव कुमार (3 वर्ष)  शामिल है.

Begusarai: पूरे इलाके में शोक की लहर

सूचना मिलते ही बछवाड़ा थाना अध्यक्ष अजीत कुमार तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे. पति-पत्नी के जले शव को बाहर निकलवाकर कब्जे में ले लिया. वहीं दोनों बच्चों के मलबे में ही जलकर राख होने की बातें कहीं जा रही है.

ग्रामीणों ने बताया कि नीरज कुमार मजदूरी कर अपने घर परिवार का गुजर बसर करते थे। घटना से स्वजनों के रोने बिलखने से माहौल गमगीन बना है। एक परिवार के चार सदस्यों की एक साथ मौत से संपूर्ण इलाके में शोक की लहर छाई है.

ये भी पढ़ें :- उत्‍तराखंड में बाहरी लोगों के जमीन खरीदने पर लगी रोक, सीएम धामी ने जिलाधिकारी को दिए ये आदेश  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *