पहली बार Bihar University में होगा Campus Placement, विश्‍वविद्यालय की ओर से गूगल फॉर्म जारी

Campus Placement In Bihar University:  बिहार के स्‍नातक और स्‍नाकोत्‍तर कर चुके छात्र छात्राओं के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में पहली बार कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाने वाला है. इस प्‍लेसमेंट के माध्‍यम से 500 छात्र-छात्राओं को रोजगार दिया जाएगा. इसमें स्नातक और पीजी के फाइनल ईयर के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकेंगे.

इसको लेकर विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल की ओर से सभी अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी किया गया है. वहीं, विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. डीसी राय के निर्देश पर गठित प्लेसमेंट सेल ने गठन के साथ ही छात्र-छात्राओं को रोजगार दिलाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है.

Campus Placement: 10 मई तक का मौका

बता दें कि प्लेसमेंट सेल के गठन के साथ ही एशियन पेंट्स नामक कंपनी ने विश्वविद्यालय से छात्रों को नौकरी देने के लिए संपर्क किया है. ऐसे में प्लेसमेंट के लिए विश्वविद्यालय की तरफ से एक गूगल फॉर्म तैयार किया गया है. इसमें छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे, लेकिन इसके लिए छात्र-छात्राओं को सिर्फ 10 मई तक का समय दिया गया है.

बड़े पैमाने पर होगा प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन

वहीं, प्लेसमेंट सेल ने कॉलेजों को बताया कि आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय में बड़े पैमाने पर प्लेसमेंट (Campus Placement) ड्राइव का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए कई बड़ी कंपनियों से संपर्क साधा जा रहा है. अब नियमित रूप से विश्वविद्यालय में फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं के लिए कैंपस प्लेसमेंट कराए जाने की योजना बनाई गई है.

Campus Placement: क्यूआर कोड और गूगल फॉर्म जारी

इसके साथ ही छात्रों को अपनी जानकारी देने के लिए क्यूआर कोड और गूगल फॉर्म जारी किया गया है. जिसमें वो आसानी से अपनी जानकारी दे सकेंगे. विश्वविद्यालय में गठित प्लेसमेंट सेल में डॉ. ललन झा को अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, सदस्य के रूप में डॉ. कौशल झा, डॉ. दिव्यम प्रकाश, डॉ. अर्चना कुमारी और डॉ. गोविंद कुमार जालान को भी शामिल किया गया है.

छात्र-छात्राओं को देनी होंगी ये जानकारियां

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी गूगल फॉर्म में छात्र -छात्रा का पूरा नाम, ईमेल, जन्म की तारीख, फोन नंबर, कॉलेज, अवधि, सत्र, अंतिम परीक्षा में स्कोर प्रतिशत में, कोई अन्य कौशल या प्रमाण पत्र, कंप्यूटर की किसी भाषा की जानकारी जैसे सी, सी प्लस प्लस या कोई अन्य, माइक्रोसाफ्ट आफिस – एक्सेल में दक्षता का स्तर (दिए गए विकल्पों में से चुनाव), कार्य अनुभव (दिए गए विकल्पों में से नौसिखिया,1 वर्ष, 2 वर्ष, 3 वर्ष), न्यूनतम अपेक्षित वेतन (10-15 हजार, 15 – 30 हजार, 30 – 40 हजार, 45 – 60 हजार, 60 हजार से ऊपर), अभ्यर्थी का कवर लेटर या बायोडाटा भी अपलोड करना होगा.

इसे भी पढ़े:- Deepfake: डीपफेक को लेकर भारत में क्या है कानून? जानिए कैसे करें असली और नकली कॉन्टेंट की पहचान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *