J&K: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में एक आतकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Encounter in Rajouri: इस समय जम्‍मू–कश्‍मीर के अलग-अलग इलाकों में लगातार हर रोज ही कुछ न कुछ आतंकवादियों के द्वारा हलचल देखी जा रही है। लेकिन सीमा के जवान इन दहशतगर्दो के मसूबों को लगातार नाकामयाब करने में लगे है। इसी कड़ी में बता दें कि आज जम्मू संभाग के जिला राजोरी के दस्सल इलाके के साथ लगते जंगलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। हांलाकि अभी ऑपरेशन जारी है।

खुफिया सूत्रो के मुताबिक, राजोरी के साथ लगते गांव दस्सल में आतंकियों के होने की सूचना मिलने के बाद भारतीय सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने बीती रात से ही जवाबी कार्रवाई के लिए ऑपरेशन चला रही है।
वहीं, आज सुबह होते ही भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकी दस्सल गांव के साथ लगते जंगलों में मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि जंगलों में दो से तीन आतंकी मौजूद हो सकते हैं।

दरसल, कुछ दिन पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने राजोरी और उसके आसपास लगते जंगलों में एक दर्जन आतंकियों के घूमने का अनुमान लगाया था। कहा जा रहा है कि यह उन्हीं आतंकियों में से कुछ हो सकते हैं।

एहतियात के तौर पर राजोरी से लेकर दस्सल गांव एवं इसके आसपास के क्षेत्रों में भारतीय सेना एवं सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सारे रास्ते सील कर दिए हैं। इस क्षेत्र में पड़ने वाले सभी स्कूलों को सुरक्षा की दृष्टि से आज बंद रखा गया है।

इसके साथ-साथ गांव के आसपास रहने वाले लोगों को अपने घरों के भीतर ही रहने के लिए कहा गया है। किसी प्रकार की मूवमेंट सड़क एवं रास्तों के माध्यम से रोकी गई है। अभी केवल पैरामिलिट्री फोर्सेस भारतीय सेना एवं सुरक्षा एजेंसियों के लोग ही दस्सल गांव एवं आसपास के रास्तों पर आवाजाही कर रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *