PM Modi Kashmir Visit: योग दिवस पर श्रीनगर में हो सकता है PM मोदी का आगमन, तैयारियां तेज

PM Modi Kashmir Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 21 जून को यानी योग दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर आगमन हो सकता है. ऐसे में डल झील के किनारे स्थित शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पीएम मोदी के शामिल होने की संभावना है. जहां से वो देशभर में हो रहे कार्यक्रमों की अगुवाई करेंगे. 

बता दें कि तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उनका कश्मीर घाटी का पहला दौरा होगा. सूत्रों के मुताबिक, यहां के उपराज्यपाल प्रशासन ने उनके आगमन को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. इस अवसर पर यहां तीन हजार खिलाड़ियों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके साथ ही सुरक्षा के भी व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं. 

7 मार्च को भी कश्मीर पहुंचे थे पीएम

हालांकि इससे पहले 7 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर दौरे पर पहुंचे थे. वहां अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद उनका यह श्रीनगर में पहला दौरा था. इस दौरान उन्‍होंने श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’कार्यक्रम में शामिल हुए थे. साथ ही उन्‍होंने 6400 करोड़ की 52 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण किया और जनसभा को संबोधित किया था.

इसे भी पढ़ें:- Lok Sabha session: 24 जून से शुरू हो रहा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, सदन में होंगे ये काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *