झारखंड पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़, महिला समेत 4 माओवादी ढेर

Jharkhand: झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत चार माओवादी मारे गए. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, यह मुठभेड़ टोंटो और गोइलकेराइलाके में हुई. झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और महानिरीक्षक (परिचालन) अमोल वी होमकर ने बताया कि मुठभेड़ में चार नक्‍सली ढेर हो गए,जबकि दो को गिरफ्तार कर लिया गया. 

मारे गए माओवादियों में एक जोनल कमांडर, एक सब जोनल कमांडर और एक एरिया कमांडर शामिल हैं. वहीं, चाईबासा से दो माओवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए माओवादियों में एक एरिया कमांडर है. माओवादियों के पास से झारखंड पुलिस ने अलग-अलग क्षमता वाली राइफल भी जब्त किया हैं.  

छत्तीसगढ़ में मारे गए थे 8 नक्सली

बता दें कि कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में अबूझमाड़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए थे. ड्यूटी के दौरान सेना का एक जवान भी बलिदान हो गया था. वहीं, दो जवान घायल हो गए थे. नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे इस ऑपरेशन में चार जिलों के डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी), स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 53वीं बटालियन के जवान शामिल रहे. यह अभियान 12 जून को शुरू किया गया था. यह ऑपरेशन पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) कंपनी नंबर पर सुरक्षा बलों द्वारा किया गया बड़ा हमला था, जिसमें छह नक्सली ढेर हुए थे.

ये भी पढ़ें :-  मंगल ग्रह पर पहुंचे यूपी-बिहार के कस्‍बे, भारतीय वै‍ज्ञानिकों की बड़ी उपलब्धि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *