Train Accident:  फतेहगढ़ साहिब सरहिंद में बड़ा हादसा, दो मालगाड़ि‍यों के टक्‍कर की चपेट में आई यात्री ट्रेन

Train Accident: फतेहगढ़ साहिब से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है. दरअसल, यहां सरहिंद रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर माधोपुर चौकी के पास रविवार तड़के करीब 3:30 रेल हादसा हो गया. हादसे में दो माल गाड़ियों की टक्कर हो गई, जिससे एक माल गाड़ी का इंजन पलट गया और एक पैसेंजर गाड़ी भी इसके लपेटे में आई गई.

Train Accident: दो लोको पायलट घायल

जानकारी के मुताबिक, हादसे में दो लोको पायलट घायल हो गए, जिनकी पहचान सहारनपुर यूपी के विकास कुमार (37) और हिमांशु कुमार (31) के रूप में हुई है. हादसे के बाद इन्‍हें तुरंत 108 एंबुलेंस की मदद से सिविल अस्पताल फतेहगढ़ साहिब में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें राजिंद्रा अस्पताल पटियाला रेफर कर दिया. गनीमत यह रही कि इस हादसे में बड़ा जानी नुकसान नहीं हुआ.

Train Accident: हादसे के चपेट में आई पैसेजर ट्रेन

बता दें कि यह हादसा मालगाड़ियों के लिए बने डीएफसीसी ट्रैक के न्यू सरहिंद स्टेशन के पास हुआ. यहां पहले से कोयले से लोड दो गाड़ियां खड़ी थीं. तभी एक मालगाड़ी का इंजन खुलकर दूसरी से टकराया और फिर इंजन पलटकर अंबाला से जम्मू की ओर जा रही पैसेंजर गाड़ी समर स्पेशल में फंस गया.

Train Accident: यात्रियों में मची चीख पुकार

हादसे में मालगाड़ी की बोगियां भी एक दूसरे पर चढ़ गईं. ज्‍यों ही पैसेंजर गाड़ी की टक्कर हुई तो इसमें सवार सैकड़ों यात्रियों में चीख पुकार मच गई. हादसे में दो लोको पायलट घायल हो गए. वहीं, दूसरी तरफ अंबाला से लुधियाना अप लाइन बिलकुल ठप हो गई है. अंबाला डिवीजन के डीआरएम समेत रेलवे, जीआरपी और आरपीएफ के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

इसे भी पढ़ें:- Weather Updates: बंगाल में छह दिन पहले मानसून नू दी दस्‍तक, उत्तर भारत में मिल सकती है गर्मी से राहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *