Agra News: जामा मस्जिद मेट्रो स्टे‍शन का बदल जाएगा नाम, CM योगी ने मनकामेश्वर से किया संबोधित

Agra: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मेट्रो के हाई स्‍पीड ट्रायल के दौरान जामा मस्जिद स्‍टेशन को मनकामेश्‍वर स्‍टेशन के नाम से संबोधित किया। बताया गया कि आगरा में जामा मस्जिद मेट्रो स्‍टेशन का नाम बदलकर मनकामेश्‍वर मेट्रो स्‍टेशन होगा। वहीं, आगरा फोर्ट मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर योगी सरकार डॉ. बीआर आंबेडकर कर सकती है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने बताया कि सीएम योगी ने जो कहा है, उस पर अमल किया जाएगा। सरकार के पास अधिकार है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में निर्देश मिलने पर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने के लिए प्रस्ताव राज्य सरकार से स्वीकृत करा केंद्र को भेजा जाएगा। केंद्र से यह परियोजना स्वीकृत है। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन के नाम पर कुछ संगठनों ने आपत्ति जताई थी। नाम बदलकर मनकामेश्वर करने की मांग रखी थी।

छावनी क्षेत्र से बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश के अनुसार, जामा मस्जिद के साथ फोर्ट मेट्रो स्टेशन का नाम भी बदला जाएगा। दोनों स्टेशन के नाम बदलने के प्रस्ताव जिलाधिकारी से अनुमोदित करा मुख्यमंत्री को भेजे जाएंगे। पहले चरण में तीन भूमिगत स्टेशन बन रहे हैं। इनमें ताजमहल, आगरा फोर्ट और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन हैं। पहले कॉरिडोर में सात ताजमहल से लेकर आरबीएस कॉलेज तक सात भूमिगत और ताज पूर्वी गेट, बसई, फतेहाबाद रोड, आईएसबीटी, गुरुद्वारा गुरु का ताल व सिकंदरा छह एलिवेटेड स्टेशन सहित कुल 14 किमी में 13 मेट्रो स्टेशन बनेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *