G-20 Summit: विदेश मंत्री जयशंकर चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे वाराणसी, दलित बूथ अध्यक्ष के घर किया नाश्ता

Varanasi News: विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर आपने चार दिवसीय दौरे पर यूपी के वारणसी पहुंचे। इस दौरान उन्‍होन कहा कि काशी नो बाबा की नगरी है, मेरा यहा आना सौभाग्‍य की बात है। काशी में कदम रखते ही मन गदगद हो गया। भव्य स्वागत व तैयारी यह दर्शाती है कि काशी का आतिथ्य दुनिया में सर्वमान्य है। वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने संवाद कर रहे थे। देशहित में भारतीय विदेश नीति के तहत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सख्त लहजे में सीधी बात रखने वाले विदेशमंत्री शनिवार को प्रफुल्लित दिखे।

विदेशमंत्री की पत्नी भी आईं

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर की पत्नी क्योको भी इस बार काशी आई हैं। विदेश मंत्री का बाबा की नगरी में दूसरी बार आना हुआ है। इससे पहले वे तमिल संगमम में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसंबर 2022 को आए थे।

आपको बता दें कि जी-20 सम्मेलन के तहत होने वाली बैठक की अध्यक्षता के लिए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर वाराणसी दौरे पर हैं। इस दौरान उन्‍होन आज सुबह बीजेपी नेताओं के साथ अनुसूचति जाति के अध्यक्ष सुजाता के आवास पर नाश्ता किया। मीडिया से बातचीत में विदेश मंत्री ने कहा कि नाश्ता काफी स्वादिष्ट था। बताया कि आज से जी-20 सम्मेलन के कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं।

विदेश मंत्री आज दोपहर काशी विद्यापीठ स्थित गांधी अध्ययन पीठ सभागार में आयोजित भारतीय विदेश नीति उद्देश्य व विशेषताएं विषयक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *