UP News: प्रदेश में NIA का बड़ा एक्शन, माओवादी मामले को लेकर इन जिलों में पड़ी रेड

Lucknow: उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में एनआईए की बड़ी कार्रवाई चल रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सीपीआई (माओवादी) मामले को लेकर प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों के आठ स्थानों पर छापेमारी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश में नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है। आरोप है कि इन ठिकानों से नक्सलियों को फंडिंग की जा रही थी है।

 वाराणसी के महामानपुरी में छापेमारी

वाराणसी के महामानपुरी कॉलोनी स्थित एक घर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार की सुबह छापा मारा। एनआईए की टीम घर में मौजूद एक छात्र संगठन से जुड़ी दो युवतियों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। जिस मकान में पूछताछ चल रही है। उधर सभी की आवाजाही रोक दी गई है।

देवरिया के उमानगर इलाके में रेड

एनआईए की टीम ने मंगलवार की सुबह देवरिया शहर के उमानगर इलाके में छापा मारा। जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। वह घोषी के उपचुनाव में सपा का प्रचार कर रहे थे। घर के अंदर परिवार के कई लोगों से एजेंसी पूछताछ कर रही है। रामनाथ पहले बीएसपी से भी जुड़े रहे हैं। इसके अलावा कुछ अन्य जगहों पर भी एनआईए की छापेमारी जारी है। नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *