UP News: हरदोई-कानपुर के बीच बनेगा मेगा टेक्सटाइल पार्क, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Lucknow: प्रदेश सरकार अपने राज्‍य की विकास के लिए प्रत्‍येक क्षेत्र में लगातार प्रयासरत है। यूपी को अगले कुछ साल में एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में प्रयत्‍नशील योगी सरकार एक मेगा टेक्‍सटाइल पार्क बनाने की योजना पर काम कर रही है। यह एक बड़ी परियोजना होगी, जिसका उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इस बात की जानकारी राज्य के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने दी।

देश के अग्रणी वाणिज्य एवं उद्योग मंडल एसोचैम द्वारा लखनऊ में आयोजित दो दिवसीय उत्तर प्रदेश एमएसएमई सम्मेलन 2023 का उद्घाटन करते हुए राकेश सचान ने कहा कि हरदोई- कानपुर के बीच एक पीएम मित्र पार्क जोकि एक टेक्‍सटाइल पार्क होगा उसकी शुरूआत होगी। यह एक बड़ी परियोजना होगी जिसकी अगले एक- दो महीने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरूआत की जा सकती है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को आगे बढ़ाने और वित्तीय सुविधा और मार्केटिंग सहित उनकी समस्याओं के निदान के लिये हर क्षेत्र में प्रयास कर रही है। छोटे उद्यमों के समक्ष पैकेजिंग की बड़ी समस्या है। अच्छी पैकिंग उनके उत्पादों के अच्छे दाम दिला सकती है। इसलिये राज्य सरकार का प्रयास है कि लखनऊ में पैकेजिंग का भी एक संस्थान खोला जाए।

राकेश सचान ने कहा कि मल्टी मॉल के क्षेत्र में भी हम काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तीन मल्टी मॉल खोले जाने के बारे में चर्चा हुई है। केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ हमारी बातचीत हुई है। उत्तर प्रदेश में तीन मल्टी माल -बनारस, लखनऊ और गोरखपुर में बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *