सरकार की बड़ी कार्रवाई, बिजली KYC स्कैम में शामिल 30 हजार मोबाइल नंबर होंगे बंद

Electricity Bill Scams: सरकार ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है. आपने देखा होगा कि कई लोगों के पास आजकल बिजल कनेक्शन काटने के मैसेज खूब आ रहे हैं. इसके अलावा लोगों को बिजली बिल केवाईसी के भी मैसेज आ रहे हैं. ये दोनों मैसेज फर्जी हैं और इन मैसेज से लोगों को जाल में फंसाकर उनके साथ फ्रॉड किया जा रहा है.  

30 हजार से अधिक मोबाइल नंबर बंद करने का आदेश

अब सरकार ने ऐसे स्‍कैमर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 30,000 से अधिक मोबाइल नंबर को बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा जिन मोबाइल में इन नंबरों का इस्तेमाल किया गया है उन्हें भी ब्लॉक करने का आदेश जारी किया है.

दूरसंचार विभाग ने स्‍कैम में शामिल करीब 30 हजार नंबर और 400 मोबाइल को ब्लॉक करने का आदेश दिया है. ठग इन नंबर से लोगों को फर्जी मैसेज किए जाते थे और फिर उनके साथ ठगी होती थी. दूरसंचार विभाग ने चक्षु पोर्टल पर मिली शिकायतें के चलते यह कार्रवाई की है. अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आता है जिसमें केवाईसी ना कराने पर बिजली कनेक्शन काटने का दावा किया जा रहा है, तो आप उस नंबर की शिकायत Chakshu पोर्टल पर करें. साथ ही आप किसी भी तरह की संभावित ठगी या स्कैम वाले नंबर की शिकायत इस साइट पर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :-  Weather Update: पहाड़ से मैदान तक गर्मी का कहर, कल आंधी बारिश से मिल सकती है राहत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *