Aaj Ka Rashifal: आज तुला, धनु और कुंभ राशि वालों को नौकरी में मिलेगा सुनहरा मौका, पढ़ें दैनिक राशिफल

20 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 20 जून को ज्‍येष्‍ठ माह के शुक्‍ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और गुरूवार का दिन है. इस दिन अनुराधा नक्षत्र और साध्य योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

20 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं भरा रहेगा. आप अपने कामों में कुछ फेरबदल करेंगे, जिससे आपको कोई नुकसान हो सकता है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग किसी के कहने में आकर कोई बड़ी डील फाइनल ना करें. कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए खान-पान में तला भुना खाने से परहेज रखें.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिलने के योग हैं. किसी काम को लेकर भाई-बहनों से कोई मदद ले सकते हैं. आपका कोई पुराना आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है. आपके बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ेंगी. किसी नए काम की ओर आपका मन अग्रसर रहेगा.

मिथुन

आज धार्मिक कार्यो में आपकी पूरी रुचि रहेगी. किसी बड़े निवेश की तैयारी में लगे हैं, तो उसमें आपको नुकसान होने की संभावना है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों से एक नई पहचान मिलेगी. स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें. वह बढ़ सकती हैं. आपको किसी काम के चलते यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

कर्क

आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. जीवनसाथी से चल रहे मतभेदों को बातचीत के जरिए दूर करने में कामयाब रहेंगे. आपको कुछ नई योजनाओं से लाभ मिलेगा. स्थायित्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी. सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी.

सिंह

आज आपको कार्यक्षेत्र में खुद को साबित करने का मौका मिलेगा. आप अपने लाभ के अवसरों पर ध्यान दें, वरना बाद में आपको समस्या आ सकती है. अत्यधिक धन खर्च करने की आदत आपको धन की कमी का सामना करवा सकती है. आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में चल रही समस्या बढ़ सकती है.

कन्या

आज आप शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय न लें. वाहन चलाने में सावधानी बरते, किसी दुर्घटना के होने के संभावना है. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. आपसे कामों में कोई गलती हो, तो आप अपने बॉस से तुरंत माफी मांग लें, वरना मामला बिगड़ सकता है. आपको अपने काम को लेकर सजगता दिखानी होगी.

तुला

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप अपने आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में लगे रहेंगे. व्यापार में आज कोई बड़ा डिसीजन लेने से बचें. परिवार में किसी सदस्य से कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है. आपके पिताजी से आप अपने बिजनेस को लेकर कुछ टिप्स ले सकते हैं, जो आपके खूब काम आएंगी.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. आप अपने कामों को छोड़कर बाकी कामों में लगें रहेंगे, जिस कारण आपके काम लटक सकते है. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोग अपने कामों पर फोकस बनाएं. महिला मित्रों से सावधान रहें, कोई धोखा मिलने वाला है.

धनु

आज का दिन आपके लिए व्यापार में एक नया मोड़ लेकर आएगा. किसी काम को लेकर साझेदारी कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे. शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहें. आप किसी पुराने कर्ज को भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है.

मकर

आज आपके कामों में आ रही रूकावटें दूर होंगी. परिवार में लोग आपके कामों में पूरा साथ देंगे, लेकिन काम समय से पूरा न होने के कारण परेशान रहेंगे. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा. वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें. व्यापार में आपको अपने किसी पार्टनर से धोखा मिलने की संभावना है.

कुंभ

आज आपको अपने वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखना होगा. आप किसी वाद विवाद से दूर रहे,वरना आपको उसमें समस्या हो सकती है. आपको कार्यक्षेत्र में अपने कामों पर फोकस बनाए रखना होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के संबंधों में मधुरता आएगी. आप अपने किसी मन की इच्छा को लेकर परिजनों से बातचीत कर सकते हैं.

मीन

आज का दिन आपके लिए शांतिपूर्ण रहने वाला है. आपके परिवार में पारिवारिक कलह बढ़ सकती है, जो आपके लिए नई समस्या खड़ी करेगी. आपको कुछ काम के बिगड़ने से आज कोई भारी नुकसान हो सकता है. किसी अजनबी से कोई लेनदेन ना करें, वरना इससे भी आपको समस्या होगी. किसी विपरीत परिस्थिति में क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें.

इसे भी पढ़े:-   21 जून को आसमान में दिखेगा अद्भुत नजारा, जानिए किसे कहते है स्ट्रॉबेरी मून जिसकी रोशनी से जगमगाएगा पूरा आसमान

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *