Independence Day 2024: सीएम योगी ने लखनऊ में किया ध्‍वजारोहण, सभी वीर शहीदों को भी किया नमन

Independence Day 2024: 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास पर ध्‍वाजारोहण किया. साथ ही इस अवसर पर उन्‍होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई भी दी. इस दौरान सीएम योगी कहा कि ”मैं उन सभी वीरों को नमन करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया… राष्ट्र पिता महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, बाबा साहब अंबेडकर और सरदार वल्लभ भाई पटेल सहित सभी ज्ञात और अज्ञात नायकों को श्रद्धांजलि।  

इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के सुरक्षित हाथों में आज हम सब एक नए भारत का दर्शन कर रहे हैं. पिछले 10 वर्षों के दौरान हमने नए भारत के दर्शन किए. वहीं, अब 10 लाख युवाओं को उद्यम से जोड़ने के लिए योजना शुरू की जाएगी. इसके माध्यम से 50 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

देश की आन बान और शान का प्रतीक तिरंगा

उन्होंने कहा कि हमारा तिरंगा देश की आन बान और शान का प्रतीक है. आजादी के महोत्‍सव के दौरान हर घर तिरंगा अभियान उत्साह के आयोजित किया जा रहा. 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में 5 शताब्दी के इंतजार को पूरा किया है.

यूपी देश की दूसरी अर्थव्‍यवस्‍था

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार समग्र विकास के लिए गरीब, अन्नदाता और नारी के उन्नयन के लिए पूरे क्षमता से काम कर रही है. उन्‍होंने कहा कि कभी यूपी को बीमारू राज्य के रूप में नाम था, लेकिन आज यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है. पिछले कुछ वर्षो में हम आय को दोगुनी करने में भी सफल रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि सात साल में करीब 56 लाख गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराया गया. 1 करोड़ 86 लाख परिवार को रसोई उपलब्ध कराया. साथ ही 15 करोड़ परिवार को राशन दिया जा रहा.

इसे भी पढें:-  Independence day 2024: स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति मुर्मू ने दी वीरता पदकों को मंजूरी, जानें किन्हें मिला कौन सा सम्मान


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *