Lok Sabha Elections: पांचवें चरण में यूपी के इन सीटों पर वोटिंग, आज रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां

UP Lok Sabha Election: इस समय देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी अपने चरम पर है. लोकसभा चुनाव के 7 चरणों में से 4 चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब 20 मई को 5वें चरण की वोटिंग होनी है. पांचवें दौर का चुनाव प्रचार 18 मई, शनिवार को थम गया है. बता दें कि पाचवें चरण में होने वाले मतदान के दौरान कुल 49 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

आज रवाना हो रही पोंलिंग पार्टियां

बात करें उत्‍तर प्रदेश की तो यहां पांचवें चरण के तहत 14 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. आज चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो रही हैं. चिलचिलाती गर्मी को देखते हुए प्रत्येक मतदान कर्मी को विशेष मेडिकल किट देने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मतदान स्थलों में भी गर्मी से बचाव के सभी इंतजाम की जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारियों को सौंपी गई है.  

मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी ने कहा…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि यूपी के लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की 14 लोकसभा सीटों और लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए रविवार को मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी. इसके लिए पाँचवे चरण के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दिये गये हैं.

यूपी के इन सीटों पर होगा मतदान

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पांचवे चरण में प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों में सोमवार को इन सीटों मतदान होगा…

मोहनलालगंज (अजा)

लखनऊ,

रायबरेली

अमेठी

जालौन (अजा)

झांसी

हमीरपुर

बांदा

फतेहपुर

कौशाम्बी (अजा)

बाराबंकी (अजा)

फैजाबाद

कैसरगंज

गोण्डा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को पोलिंग बूथ पर मतदाताओं व मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं प्रदान कराने के निर्देश दिए गए हैं.  

बता दें कि पांचवा चरण काफी अहम है, क्योंकि इसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्‍मृति ईरानी और राहुल गांधी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. 20 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए भी चार उम्‍मीदवार मैदान में हैं.  

ये भी पढ़ें :- Bijnor: पटाखा फैक्‍टरी में जोरदार धमाका, एक श्रमिक की मौत, छह से अधिक घायल    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *