Lok Sabha Election: अगले तीन दिन तक काशी में भाजपा नेताओं का जमावड़ा; विदेश मंत्री, एमपी सीएम सहित अन्‍य नेता करेंगे जनसभा

Lok Sabha Election; Varanasi: लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण के करीब है. आज देशभर के 8 राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 लोकसभा सीटों पर छठे चरण की वोटिंग जारी है. वहीं उत्‍तर प्रदेश में 14 सीटों पर मतदान हो रहा है. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण यानी 7वें चरण का मतदान 1 जून को होना है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रसार में लगे हुए है. केंद्र में मौजूद भाजपा की सरकार तीसरी बार अपनी सत्‍ता को बरकरार रखने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. भाजपा अबकी बार 400 पार के लक्ष्‍य के साथ चुनावी मैदान में उतरी है.

वाराणसी में तीन दिन बीजेपी नेताओं को जमावड़ा

इसी क्रम में वाराणसी शहर लोकसभा क्षेत्र में तीन दिन बीजेपी नेताओं का जमावड़ा रहेगा. शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे सीएम योगी आदित्यनाथ अस्सी घाट पर जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम योगी वाराणसी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगेंगे. इसी तरह विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को तमिल समाज से वोट मांगेंगे. बता दें कि काशी में करीब 18 हजार तमिल रहते हैं. ज्यादातर मतदाता भी हैं. इसी तरह मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री मोहन यादव रविवार को ही सीरगोवर्धन में यादव मतदाताओं को साधेंगे. सीरगोवर्धन में करीब 35 हजार यादव रहते हैं, इनमें यादव मतदाताओं की संख्या करीब 18 हजार है.  

वाराणसी में धुआंधार चुनाव प्रचार की रणनीति

भाजपा ने सातवें चरण के चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी धुआंधार चुनाव प्रचार की रणनीति बनी है. रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की जनसभा रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के सीरगोवर्धन में होगी. उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक कैंट विधानसभा क्षेत्र के रामनगर चौक और दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के प्रह्लाद घाट स्थित आशीर्वाद वाटिका में जनसभा करेंगे. इन क्षेत्रों को ब्राह्मण बहुल माना जाता है.

दो दिवसीय दौरे पर विदेश मंत्री

विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे हैं. सबसे पहले वह शिक्षाविदों, शिक्षकों और प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे, फिर कांची कामकोटि मंदिर में तमिल समाज के लोगों से बात करके प्रधानमंत्री के लिए समर्थन मांगेंगे. बनारस क्लब में सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से बात भी करेंगे.

सोमवार यानी 27 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इनमें जनसभा, प्रबुद्धजनों से संवाद भी शामिल है. सीएम योगी आदित्यनाथ सेवापुरी में जनसभा करेंगे. इसी दिन मुख्यमंत्री अधिवक्ताओं से संवाद भी करेंगे. शाम करीब साढ़े चार बजे रामाश्रय वाटिका कचहरी में संवाद कार्यक्रम होगा. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी चुनाव प्रचार करेंगे. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह वाराणसी आएंगे.

भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ सतीश द्विवेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री को ऐतिहासिक मतों से जीत दिलानी है. जनता उत्साहित है और अब बड़े नेता जनसभा करके केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताएंगे. क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

दो दिन में प्रधानमंत्री की तीन जनसभाएं

पीएम मोदी आज देर शाम को काशी आ सकते हैं. इससे पहले प्रधानमंत्री आज गाजीपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ भी गाजीपुर में रहेंगे. इसी तरह पीएम मोदी 27 मई को मिर्जापुर और मऊ में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.  

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: छठे चरण में सुबह 11 बजे तक 25.76% हुई वोटिंग, जानिए यूपी-बिहार का मतदान प्रतिशत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *