सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन, गोसेवा के बाद बच्‍चों पर लुटाया प्‍यार

Gorakhpur News: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर में शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में गोसेवा की. उन्‍होंने गोरखनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने आए बच्चों को पास बुलाकर उन पर प्यार-दुलार लुटाता. बच्‍चों को चॉकलेट देकर और खूब पढ़ने और आगे बढ़ने का आशीर्वाद प्रदान कर उन्हें विदा किया.

कल गोरखपुर मंडल में पांच चुनावी सभा को किया संबोधित  

बता दें कि लोक सभा चुनाव के सातवें चरण के लिए ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार में जुटे सीएम योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को गोरखपुर मंडल में एक के बाद एक पांच चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इसके बाद मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ शाम को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे. मंदिर परिसर स्थित अपने आवास में रात्रि विश्राम के बाद शनिवार सुबह उनकी दिनचर्या परंपरागत रही.  

गोरखनाथ मंदिर में महायोगी गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद मुख्‍यमंत्री ने अपने ब्रह्मलीन गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर मत्था टेका और उनका आशीर्वाद लिया. तत्पश्चात हर बार की तरह वह मंदिर परिसर के भ्रमण पर निकल गए.

की गोसेवा

परिसर के भ्रमण करते हुए वह गोशाला में पहुंचे, जहां उन्‍होंने गोवंश को उनके नाम से आवाज देकर अपने पास बुलाया. उन्हें रोटी-गुड खिलाकर उनकी सेवा की. साथ ही उन्होंने गोशाला के स्वयंसेवकों को भीषण गर्मी में गोवंश की देखभाल के लिए उठाए जाने वाले जरूरी कदमों को लेकर निर्देशित किया. सीएम योगी गोसेवा के दौरान कई गोवंश के साथ कुछ देर खेलते भी दिखे.  

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election: छठे चरण में सुबह 11 बजे तक 25.76% हुई वोटिंग, जानिए यूपी-बिहार का मतदान प्रतिशत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *