CM योगी ने पुलिसकर्मियों को दिए एसी हेलमेट, कहा- आधुनिकीकरण नहीं हुआ तो पिछड़ जाएगी पुलिस फोर्स

Lucknow: लखनऊ में गुरुवार को यूपी-112 के द्वितीय चरण के अंतर्गत उच्‍चीकृत पीआरवी के फ्लैग ऑफ एवं वातानुकूलित हेलमेट वितरण हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्री सुरेश खन्ना, डीजीपी प्रशांत कुमार आदि उपस्थित रहे. सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को वातानुकूलित हेलमेट प्रदान किए और कार्यक्रम को संबोधित किया.  

उन्‍होंने कहा कि अगर आधुनिकीकरण नहीं हुआ तो पुलिस फोर्स पिछड़ जाएगी, जिसका कानून के राज पर खतरनाक असर पड़ेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीजी कांफ्रेंस में स्मार्ट पुलिसिंग के जो सूत्र बताए थे, हमें उनका अनुसरण करना है. पुलिस को मॉडर्न होने के साथ मोबाइल होना पड़ेगा.

प्रदेश को दिलाई नई पहचान 

उन्‍होंने कहा कि अलर्ट के साथ अकाउंटेबिल, रिलायबल के साथ रिस्पांसिबल और टेक्नोसेवी होने के साथ फिजिकली ट्रेंड होना होगा.  सीएम योगी ने पुलिस बल की सराहना करते हुए कहा कि सात साल में प्रदेश पुलिस ने देश में अपनी नई पहचान कायम की है. उत्‍तर प्रदेश को भी नई पहचान दिलाई है.

सात सालों में राज्‍य में कायम किए गये कानून के राज को दुनिया देख रही है. इसने पुलिस का सम्मान बढ़ाया है. निवेश और व्यापार की नई संभावनाओं तथा विकास एवं रोजगार के नए मुकाम तक पहुंचाने में मदद की है. कानून का राज स्थापित होने से उत्‍तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है.  

ये भी पढ़ें :- 61 स्टेशनों पर खुलेगा पीएम भारतीय जन औषधि केंद्र, पैसेंजर को मिलेंगी सस्ती दवाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *