तीन IPS अधिकारियों का तबादला, विक्रांत वीर बने बलिया के नए कप्‍तान

Lucknow: उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार ने गुरुवार देर रात तीन आईपीएस अफसरों का तबादला कर किया है. अवैध वसूली मामले में बलिया के पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा पर गाज गिरने के बाद उनकी जगह विक्रांत वीर को नियुक्‍त किया गया है. इसी तरह आईपीएस विजय ढुल यूपी 112 के एसपी बनाए गए हैं. वहीं, दिनेश त्रिपाठी डीसीपी कानपुर नगर बनाए गए हैं. मालूम हो कि बलिया की एसपी की लंबे समय से शासन को शिकायतें मिल रही थीं.  

बिहार से यूपी आने वाले ट्रकों से अवैध वसूली मामले में योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए बलिया के एसपी और एएसपी को पद से हटा दिया है. दोनों अधिकारियों को वेटिंग में रखा गया है. सीओ को निलंबित कर दिया गया है. नरही थाने के दो पुलिसकर्मियों और 16 दलालों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस हर रोज 10 से 15 लाख रुपये की वसूली करती थी.

जालौन समेत कई जिलों के एसपी बदले गए थे

बता दें कि एक हफ्ते पहले भी यूपी में 10 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर हुआ था. आईपीएस अमित वर्मा लखनऊ के नए जेसीपी बनाए गए हैं. डीजीपी मुख्‍यालय में एसपी संतोष मिश्रा का भी ट्रांसफर किया गया. उन्‍हें एसपी टेक्निकल सर्विस बनाया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने जालौन, एटा, शामली, बिजनौर और गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर किए थे.

ये भी पढ़ें :- बलिया वसूली कांड में सख्‍त कार्रवाई, पद से हटाए गए एसपी-एएसपी, सीओ सहित 18 पुलिसकर्मी निलंबित  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *