PM Modi: इस दिन जारी होगा पीएम सम्मान निधि की किस्त, 300 किसानों को मिलेगा आवास

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 18 जून को काशी में आगमन हो रहा है. यहां वो न केवल किसानों से संवाद करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्पादों को भी देखेंगे. इसके साथ ही करीब 300 किसानों को आवास का उपहार भी देंगे. जिले में उनके आगमन को लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. वहीं, भाजपा नेताओं के अनुसार इस दौरान पीएम मोदी 21 किसानों से मुलाकात भी करेंगे. 

किसानों को मिलेगा क्रेडिट कार्ड 

इसके अलावा, पीएम सम्मान निधि की धनराशि भी खाते में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए भेजेंगे. साथ ही किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी देंगे. इस दौरान वहां किसानों के उगाए उत्पादों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे, तथा पीएम कुछ प्रगतिशील किसानों से भी बातचीत भी करेंगे.  

कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे एसपीजी 

इतना ही नहीं, इस दौरान पीएम मोदी कृषि विभाग के अधिकारी किसानों से जुड़ी योजनाओं के बारे में भी किसानों की मदद करेंगे. हालांकि इस पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा बनाकर भेजी गई है. जो पीएमओ से फाइनल किया जाएगा. बता दें कि प्रशासन के पास अभी पीएम का कोई प्रोटोकाल नहीं आया है. पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने एसपीजी कार्यक्रम स्‍थल पर जाएंगे और पीएम के रूट का बारीकी से निरीक्षण करेगी.

इसे भी पढ़ें:-   SSC GD 2024: खुशखबरी! 26 हजार नहीं अब 46 हजार कॉन्स्टेबल पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन, आयोग ने बढ़ाई वेकेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *