Aaj Ka Rashifal: किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान, जानिए सभी राशियों के आज का हाल

16 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 16 जून को ज्‍येष्‍ठ माह के शुक्‍ल पक्ष की दशमी तिथि और रविवार का दिन है. इस दिन हस्त नक्षत्र और वारीयन योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

16 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. लंबे समय से चली आ रही परियोजनाएं पूरी होंगी. आपको मित्रों का साथ मिलेगा. बिजनेस में तरक्की के योग हैं.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र के कार्यों को लेकर चिंतित रह सकते हैं. आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिल सकता है. राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को सफलता मिलेगी. आपको व्‍यर्थ के वाद विवाद से बचना होगा.

मिथुन

आज का दिन आपके लिए परेशानियों वाला हो सकता है. आपको वाद विवाद से दूर रहना होगा. वरना कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाना पड़ सकता है. आपका कोई अपना ही आपके साथ विश्वासघात कर सकता है. व्यापारी वर्ग के लोगों किसी को धन उधार देने से बचें.

कर्क

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. घर परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. लंबे समय से चली आ रही परेशानी दूर होगी. बिजनेस में आपको लाभ मिलने के संकेत है. लंबी यात्रा के योग हैं. आज शाम आप मित्रों के साथ घूमने जा सकते हैं.

सिंह

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. वन डे एग्जाम की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. परिवार के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं. धैर्य से किए कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्या

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. आज आपको शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यवसाय में नया निवेश के लिए आज का दिन शुभ है. कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें.

वृश्चिक

आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. योजनाबद्ध तरीके से किए कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यर्थ की उलझन में पड़ने से बचें. लंबी यात्रा के योग हैं.

धनु

 आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. नया कार्य करने के लिए आज का दिन शुभ है. माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें. भावुकता में आकर लिया निर्णय घातक हो सकता है. आज के दिन आपको वाद-विवाद से दूर रहने की जरूरत है.

मकर

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. व्यवसायिक योजना फलीभुत होगी. मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं. जीवनसाथी से कुछ खटपट हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है.

कुंभ

आज का दिन बहुत शुभ रहेगा. आज आप जिस काम में हाथ लगाएंगे, उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. आज आपको भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. यात्रा के योग हैं.

मीन

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आज किसी कार्य के संपन्न होने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं. समाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी. छोटी-दूरी की यात्रा संभव है. वाणी में विनम्रता रखें. धन लाभ संभव है.

इसे भी पढ़े:-   PM Modi: इस दिन जारी होगा पीएम सम्मान निधि की किस्त, 300 किसानों को मिलेगा आवास

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *