UP: ‘जनता के बीच जाएं….’ मंत्रिमंडल की बैठक में सीएम योगी बोले- हमें वीआईपी कल्चर स्वीकार नहीं

UP: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ एक बैठक की, जिसमें उन्‍होंने सभी मंत्रियों को जनता के बीच जाने, उनकी समस्याएं सुनने और उन्हें सुलझाने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि सरकार जनता के लिए है. सभी मंत्री जनता के बीच जाएं. हमें वीआईपी कल्चर स्वीकार नहीं है. इसके अलावा, जनता के साथ संवाद, समन्वय और संवेदनशीलता की नीति अपनाएं.

UP: राज्य सरकार की उपलब्धियों करें प्रचार प्रसार

उन्‍होंने सभी मंत्रियों से कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का सोशल मीडिया पर व्यापक प्रचार-प्रसार करें. जनसुनवाई और सीएम हेल्पलाइन को और भी प्रभावी बनाने पर जोर दें. इसके साथ ही मंत्रिपरिषद की बैठकों के लिए ई- कैबिनेट व्यवस्था और सभी विभागों में ई-ऑफिस प्रणाली प्रभावी ढंग से लागू करें. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन बनाने का लक्ष्य हर विभाग का है. ऐसे में कार्ययोजना के अनुरूप मंत्रीगण समीक्षा करें और शीघ्र ही पुनः क्षेत्रीय दौरों पर जाएं.

UP: स्कूल चलो अभियान पर दिया जोर

सीएम योगी ने आगे कहा कि मंत्रीगण बजट आवंटन और खर्च की समीक्षा करें और परियोजनाओं की समयबद्धता और गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें. इसके साथ ही उन्‍होंने पौधारोपण, स्कूल चलो अभियान और संचारी रोग नियंत्रण के प्रयासों को सफल बनाने के भी निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें:-

Delhi Fire: नरेला में फैक्टरी में विस्‍फोट, तीन लोगों की मौत, कई झुलसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *