UP: यूपी में बड़ा प्रशासनिक उलटफेर, 29 आईएएस अफसरों का हुआ तबादला, इन जिलों के डीएम भी बदले

UP:उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार की देर रात 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. इसके साथ ही कई जिलों के जिलाधिकारियों का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. जिसमें मेरठ-प्रयागराज और जौनपुर- मुजफ्फरनगर जैसे जिलों के डीएम शामिल हैं.  सरकारी लिस्ट के मुताबिक, सभी अधिकारियों को तत्काल नए पदों की जिम्मेदारी ग्रहण करने के निर्देश जारी किए गए है.  

बता दें कि यूपी सरकार की ओर को जारी किए गए आदेश के मुताबिक, बरेली की नगर आयुक्त निधि गुप्ता अमरोहा की डीएम, फिरोजाबाद के नगर आयुक्त घनश्याम मीना हमीरपुर, डॉ. दिनेश चंद्र को जौनपुर और जौनपुर के डीएम रविंद्र मंदर को प्रयागराज का डीएम बनाया गया है.

शामली के जिलाधिकारी बने अरविंद चौहान

वहीं, मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा भंगारी को आगरा का जिलाधिकारी बनाया गया है. इसके साथ ही प्रयागराज के डीएम नवनीत चहल आजमगढ़ के डीएम और प्रयागराज विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद चौहान को शामली का जिलाधिकारी बनाया गया है. जबकि
शामली के जिलाधिकारी रविंद्र सिंह को फतेहपुर के डीएम, आगरा के डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को प्रभारी राहत आयुक्त के पद पर तैनाती दी गई है.

बदायूं के नए नगर मजिस्ट्रेट बने देवेंद्र पाल

इसके अलावा पीसीएस देवेंद्र पाल सिंह बदायूं के नए नगर मजिस्ट्रेट बने हैं. नगर विकास विभाग के विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह को शाहजहांपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं, फतेहपुर की जिलाधिकारी इंदुमती को चीनी उद्योग तथा गन्ना विकास विभाग की विशेष सचिव बनाया गया है. फिरोजाबाद नगर निगम के नगर आयुक्त घनश्याम मीना को हमीरपुर का जिलाधिकारी और हमीरपुर के जिलाधिकारी राहुल पांडेय हाथरस का डीएम बनाया गया है. 

मैनपुरी के जिलाधिकारी बने अंजनी कुमार सिंह

राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद के निदेशक अंजनी कुमार सिंह को मैनपुरी के जिलाधिकारी के पद पर तथा शाहजहांपुर के जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह को भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग के विशेष सचिव के तौर पर तैनाती दी गई है. वहीं, अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी को पंचायती राज में विशेष सचिव बनाया गया है.

इसे भी पढें:- Aadhaar Update: फ्री आधार कार्ड अपडेट की आज है लास्‍ट डेट, घर बैठे आधार स्‍टेटस ऐसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *