UP: पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, 70 फीसदी होगा पुलिसकर्मियो का वर्दी भत्‍ता

UP: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर पुलिसकर्मियों का वर्दी भत्ता 70 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान किया है. इसपर 58 करोड़ रुपए का व्यय भार आएगा जिसे शासन वहन करेगा. साथ ही मृत पुलिसकर्मियों के कानूनी वारिस को भी अनुग्रह राशि मिलने में आने वाली अड़चनों को समाप्त किया जाएगा.

इसके अलावा, बैरकों में रहने वाले आरक्षी एवं मुख्य आरक्षियों के आवासीय भत्ते के लिए 47 करोड़ रुपए प्रदान किए जाएंगे, जिसका लाभ करीब 25 फीसद कर्मियों को मिलेगा. वहीं, पुलिस बल में खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए 70 लाख रुपए की जगह अब 10 करोड़ रुपए दिए जाएंगे. और पुलिसकर्मियों के आवासों के बेहतर रखरखाव के लिए 1380 करोड़ रुपए का कार्पस फंड दिया जाएगा.

दो शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में दो शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही उनके परिजनों को भी सम्‍मानित किया. बता दें कि हर साल 21 अक्टूबर को प्रदेश में शहीद हुए पुलिसकर्मियों की याद में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया जाता है. इस साल दो पुलिस कर्मी रोहित कुमार व सचिन राठी को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई.  

इसे भी पढें:-UP: एससी-एसटी आरक्षण को लेकर दलित वोट बैंक में सेंध लगाने की कवायद, भाजपा ने दिए इस रणनीति के संकेत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *