एक मजबूत नैतिक संस्कृति से ही प्रगति की ओर बढ़ता है राष्‍ट्र, सतर्कता जागरूकता मैराथन के आयोजन पर बोले रितेश कुमार

Vigilance Awareness Marathon: 1 अक्टूबर को सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2024 के अंतर्गत जिले का अग्रणी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय, गाजीपुर द्वारा महुआ बाग से जिलाधिकारी, गाजीपुर कार्यालय तक विजिथोन (सतर्कता जागरूकता मैराथन) का सफल आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में क्षेत्र प्रमुख संजय कुमार सिन्हा, उप क्षेत्र प्रमुख राजदेव कुमार व आशीष कुमार, एलडीएम तथा सतर्कता अधिकारी रितेश कुमार के साथ क्षेत्रीय कार्यालय के स्टाफ सदस्यों, स्थानीय शाखाओं तथा आरएलपी व एमएलपी के कर्मचारियों ने सक्रिय रूप से भाग लिया.

इस वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह का मुख्य विषय “सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि” है, जिसे भारत सरकार के केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) द्वारा प्रस्तावित किया गया था. इस विषय के तहत, सतर्कता अधिकारी रितेश कुमार ने उपस्थित स्टाफ सदस्यों को सत्यनिष्ठा और ईमानदारी के महत्व पर जागरूक किया और इस बात पर जोर दिया कि एक मजबूत नैतिक संस्कृति से न केवल संस्थान बल्कि पूरा राष्ट्र प्रगति की ओर बढ़ता है. उनके उद्घाटन भाषण के बाद विजिथोन की शुरुआत की गई, जिसमें सभी उपस्थित सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. इस अवसर पर क्षेत्र प्रमुख संजय कुमार ने भी अपने वक्तव्य रखे तथा उपस्थित स्टाफ सदस्यों को सतर्कता की महत्ता से अवगत कराया.

विजिथोन का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों और आम जनता में सतर्कता और ईमानदारी के प्रति जागरूकता फैलाना था. महुआ बाग से जिलाधिकारी कार्यालय तक की इस पदयात्रा में कर्मचारियों ने न केवल शारीरिक सक्रियता दिखाई, बल्कि अपने साथियों के बीच नैतिक मूल्यों को अपनाने और प्रसारित करने का संदेश भी दिया.

इस आयोजन से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने स्टाफ और स्थानीय समाज के बीच जागरूकता फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस प्रकार के आयोजन न केवल सरकारी संगठनों की छवि को सुधारते हैं, बल्कि राष्ट्र के समग्र विकास में भी सहायक सिद्ध होते हैं.

यह भी पढ़ें:-CBSE Board Exam 2025: सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी की गाइडलाइन, इन नियमों का रखना होगा ध्‍यान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *